मिनी स्कर्ट पहने मॉडल के वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

  • मिनी स्कर्ट पहने मॉडल के वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल
You Are HereInternational
Tuesday, July 18, 2017-5:08 PM

रियादः सऊदी अरब में एक महिला सोशल मीडिया पर  वीडियो पोस्ट करने को लेकर चर्चा  में छाई हुई है। ये महिला वीडियो में मिनी स्कर्ट और छोटा टॉप पहने नज़र आ रही थीं। "ख़ुलूद" नाम की इस मॉडल ने ऐतिहासिक माने जाने वाले उशायकिर क़िले में घूमने का अपना वीडियो पोस्ट किया था जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।  कुछ लोगों ने इसे रूढ़िवादी देश में ड्रेस कोड का उल्लंघन बताते हुए महिला की गिरफ्तारी की मांग की है।

 


सऊदी अरब के कई लोग महिला के समर्थन में आए हैं और 'इस बहादुरी' के लिए उनकी प्रशंसा की है। कुछ लोगों ने महिला के इस कदम की आलोचना की। लोकल क़ानून के मुताबिक़ लड़की को इसके लिए सजा भी मिल सकती है। दरअसल सऊदी में महिलाओं के पहनावे को लेकर काफी सख्त कानून हैं जिस कारण इस वीडियो को लेकर बवाल मचा हुआ है। मीडिया की खबरों के अनुसार वीडियो के सिलसिले में लड़की से पूछताछ भी हो रही है. पूरे प्रकरण पर वहां का सोशल मीडिया दो धड़ों में बंटा हुआ नज़र आ रहा है।

एक तरफ वो लोग हैं जो लड़की की आलोचना कर रहे हैं और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, दूसरी तरफ वो लोग हैं जो उसकी बहादुरी की प्रशंसा कर रहे हैं। फातिमा अल-इस्सा नाम की एक महिला ने इस वीडियो के समर्थन में लिखा, "अगर ये लड़की विदेशी होती तो अब तक उसकी कमर और आंखों के कसीदे पढ़े जाते पर चूंकि वो एक सऊदी है तो उसको गिरफ्तार करने की बातें हो रही हैं।"

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You