रिहाई के लिए समझौते की फिराक में सऊदी प्रिंस अलवलीद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Jan, 2018 05:38 PM

saudi prince alwaleed in settlement talks with government

भ्रष्‍टाचार विरोधी कार्रवाई के तहत 2 महीने से हिरासत में सऊदी अरब के अरबपति प्रिंस अलवलीद बिन तलाल अपनी रिहाई के लिए अधिकारियों से समझौता करने की कोशिश में लगे हुए हैं...

दुबईः भ्रष्‍टाचार विरोधी कार्रवाई के तहत 2 महीने से हिरासत में सऊदी अरब के अरबपति प्रिंस अलवलीद बिन तलाल अपनी रिहाई के लिए अधिकारियों से समझौता करने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह जानकारी एक वरिष्‍ठ सऊदी अधिकारी ने दी।  बता दें कि प्रिंस अलवलीद अंतर्राष्‍ट्रीय निवेश कंपनी किंगडम होल्डिंग के चेयरमैन-मालिक हैं और देश के सबसे प्रतिष्ठित कारोबारियों में से एक हैं। वहीं फोर्ब्‍स मैगजीन के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 17 बिलियन डॉलर है।

नाम न बताने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि अलवलीद ने एक निश्चित रकम का ऑफर किया है, मगर वह उतनी रकम नहीं है जितनी उनसे मांग की गई है और अभी तक एटॉनी जनरल ने इसकी मंजूरी नहीं दी है। अलवलीद मामले से जुड़े एक करीबी सूत्र ने शनिवार को बताया था कि उन्‍होंने सऊदी सरकार को 'रिश्‍वत' देने का प्रस्‍ताव रखा था, वो भी अपनी संपत्ति से। गलत कामों से खुद को बचाने के लिए अलवलीद ने यह दाव आजमाया, मगर सरकार ने उनकी शर्तों को मानने से इंकार कर दिया।

पिछले साल नवंबर की शुरुआत में सऊदी अरब के दर्जन भर राजनीतिक और कारोबारी हस्तियों के खिलाफ हुई कार्रवाई में अलवलीद को भी हिरासत में लिया गया था। सऊदी अधिकारियों का कहना है कि उनका मकसद 100 बिलियन डॉलर का फंड निकलवाना है, जो आधिकारिक रूप से देश से संबंधित है। क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान जिन्‍होंने इस कार्रवाई की शुरुआत की थी उन्‍होंने सभी लंबित मामलों को जल्‍द से जल्‍द निपटाने और दोषियों को सजा देने की बात कही है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!