शर्मनाकः इस देश में बच्चों को जबरन दिखाया जाता है मां का बलात्कार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Feb, 2018 12:56 PM

shameful children in this country are shown forcibly raped by mother

संयुक्त राष्ट्र (UN) ने दक्षिण सूडान में मानवाधिकारों की खराब हालत को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, सूडान में बच्चों को अपनी मां और अन्य रिश्तेदारों का रेप होते या उन्हें मरते हुए देखने के लिए मजबूर किया जाता है।

इंटरनेशनल डेस्कः संयुक्त राष्ट्र (UN) ने दक्षिण सूडान में मानवाधिकारों की खराब हालत को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, सूडान में बच्चों को अपनी मां और अन्य रिश्तेदारों का रेप होते या उन्हें मरते हुए देखने के लिए मजबूर किया जाता है। यूएन का कहना है कि दक्षिण सूडान में यौन हिंसा चरम पर पहुंच चुकी है।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार जांचकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि दक्षिण सूडान के तकरीबन 40 अधिकारी मानवता के खिलाफ हो रहे अपराधों के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।  जानकारी के मुताबिक, अभी इन अधिकारियों का नाम सामने नहीं लाया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही इनके नाम सामने लाए जा सकते हैं।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि इन 40 अधिकारियों में से 4 कर्नल लेवल के अधिकारी हैं और 3 स्टेट गवर्नर्स हैं।  रिपोर्ट में कई पीड़ितों ने अपनी दर्दनाक आपबीती सुनाई है। पीड़ितों ने बताया कि किस तरह से उन्हें अपनी जान बचाने के लिए परिवार के सदस्यों का बलात्कार करने के लिए मजबूर किया जाता है। इतना ही नहीं एक पीड़िता महिला ने बताया कि उसके बेटे को जिंदा रहने के लिए अपनी दादी का बलात्कार करने के लिए मजबूर किया गया था। 

लगातार बढ़ रही है हिंसा 
गौरतलब है कि दक्षिण सूडान को साल 2011 में सूडान से स्वतंत्रता मिल गई थी लेकिन दिसंबर 2013 से ही यहां गृह युद्ध शुरू हो गया। हालांकि, साल 2015 यहां शांति समझौते पर साइन हुए लेकिन फिर भी हिंसा लगातार बढ़ती ही जा रही है।वहीं इस मामले के सामने आने के बाद दक्षिण सूडान की सरकार की ओर से कहा गया है कि इन अपराधों में जिसका भी नाम शामिल है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!