ब्रिटेन की शरण में पाक, अलापा ये राग 

  •  ब्रिटेन की शरण में पाक, अलापा ये राग 
You Are HerePakistan
Tuesday, October 25, 2016-12:02 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापते हुए कहा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच दीर्घकालिक शांति के लिए कश्मीर मुद्दा अहम है और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के मुताबिक इसका हल निकाला जाना चाहिए।

पाकिस्तानी अखबार‘डॉन’के अनुसार  शरीफ ने कल उनके आवास पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एन.एस.ए.) सर मार्क ल्यॉल ग्रांट के साथ बातचीत में यह बात कही। इस मुलाकात के दौरान श्री शरीफ ने कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों के कथित अत्याचारों और मानवाधिकार उल्लंघनों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए।

शरीफ ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को स्थानीय लोगों की इच्छाओं के मुताबिक हल करना चाहिए, जिसकी गारंटी उन्हें संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों में दी गई है। कश्मीर में‘हत्याओं’पर सर ग्रांट का ध्यान दिलाते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में पिछले कुछ महीनों से भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा पैलेट गन के इस्तेमाल से 100 से ज्यादा लोग मारे गए, हजारों घायल और सैकड़ों दृष्टिहीन हो गए।
ब्रिटिश एन.एस.ए. ने पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने के लिए उन तक पहुंचने की पाकिस्तान सरकार की नीति की प्रशंसा करते हुए कहा, 'हम पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण सहयोग के आपके प्रयासों को बढ़ावा देते और समर्थन करते हैं।'



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You