अमरीकी-सिख ट्रक चालक ट्रंप से कर रहे ये मांग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Aug, 2017 06:34 PM

sikh american truck drivers urge trump to delay eld rule

अमरीकी-सिख ट्रक चालकों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक समूह ने अमरीका के राष्ट्रपति...

वाशिंगटन: अमरीकी-सिख ट्रक चालकों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक समूह ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से एक नियम के प्रवर्तन को स्थगित करने की अपील की है। इस नियम के तहत चालकों का अपने वाहन में महंगा लॉगिंग उपकरण लगाना अनिवार्य होगा।  


18 दिसंबर से प्रभावी इस नए नियम के तहत सभी वाणिज्यिक ट्रकों में एक इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाइस (ईएलडी) लगाकर उसका संचालन करना होगा। इस उपकरण में वह कितने घंटे ड्यूटी पर हैं और कितने घंटे नहीं यह जानकारी दर्ज होगी। यह उन ट्रकों पर लागू नहीं होगा जो छूट की श्रेणी में आते हैं। एक ईएलडी किसी वाहन के इंजन के साथ तालमेल बिठाकर उसकी चालन अवधि को स्वत: दर्ज कर लेता है। इससे सेवा के सटीक घंटों का पता चलता है।

उद्योग जगत की खबरों के मुताबिक इस तकनीक के विभिन्न वर्जन की कीमतें अलग-अलग हैं, सालाना 165 अमरीकी डॉलर से लेकर 832 अमरीकी डॉलर तक। सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली तकनीक का खर्च एक ट्रक पर 495 अमरीकी डॉलर है। सिख पॉलिटिकल एक्शन कमेटी का कहना है कि नए नियमों में 2 अरब अमरीकी डॉलर का खर्च आएगा और यह अनिवार्य शर्तों के तहत लंबे समय के लिए पर्याप्त रूप से विकसित नहीं है।’’राष्ट्रपति को लिखे खत में पीएसी अध्यक्ष गुरिंदर सिंह खालसा ने उनसे इसे स्थगित करने की अपील की और कहा कृप्या इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाइस नियम की अनिवार्यता से छोटे व्यापार और ट्रक चालकों की रोजी-रोटी को प्रभावित होने से बचाएं।’’  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!