US में कृपाण रखने पर सिख गिरफ्तार, हथकड़ी लगाई गई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Jun, 2017 05:14 PM

sikh man arrested handcuffed in us for carrying kirpan

अमरीका में कृपाण रखने पर 33 साल के एक धर्मान्तरित सिख व्यक्ति को हथकड़ी लगाकर गिरफ्तार किया गया। दरअसल एक ग्रॉसरी स्टोर में एक कस्टमर ने पुलिस...

वॉशिंगटन: अमरीका में कृपाण रखने पर 33 साल के एक धर्मान्तरित सिख व्यक्ति को हथकड़ी लगाकर गिरफ्तार किया गया। दरअसल एक ग्रॉसरी स्टोर में एक कस्टमर ने पुलिस को फोन करके बुलाया। हालांकि बाद में सिख को रिहा कर दिया गया।


जानकारी मुताबिक, हरप्रीत सिंह खालसा(33)को गिरफ्तार किया गया, उसके पहले नाम जस्टिन स्मिथ था। जस्टिन ने 9 साल पहले सिख धर्म अपनाया था। वह रोज कृपाण रखता था। हरप्रीत का खुद का केटरिंग का बिजनेस है। मीडिया की मानें तो पहले भी पुलिस उसे कई बार रोक चुकी है। पिछले हफ्ते ही उसे मैरीलैंड के केस्टनविल स्थित ग्रॉसरी स्टोर से अरेस्ट किया गया।

खालसा ने कहा कि उसने अधिकारियों को बताया कि कृपाण उनके धर्म का हिस्सा है लेकिन उन्होंने उससे पूछताछ की, उसका कृपाण ले लिया और उसे हथकड़ी पहनाकर ले गए। बाल्टीमोर काऊंटी अधिकारी जेनिफर पीच के हवाले से कहा गया कि खालसा को बाद में बिना आरोप के उस समय रिहा कर दिया गया जब पुलिस ने पुष्टि की कि चाकू कृपाण है और उनके धर्म का हिस्सा तथा समुदाय के लिए खतरा नहीं है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!