स्पेन आतंकी हमले में हो सकती थी कई और लोगों की मौत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Aug, 2017 08:15 PM

spain could have killed many more people in terrorist attack

स्पेन में हुए दोहरे आतंकी हमले में कईं और जाने जा सकती थीं ये जानकारी आज पुलि....

बार्सिलोना: स्पेन में हुए दोहरे आतंकी हमले में कईं और जाने जा सकती थीं ये जानकारी आज पुलिस ने दी। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध और बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे लेकिन उनकी योजनाएं नाकाम हो गईं और उन्हें जल्दी कुछ करने पर मजबूर होना पड़ा। 

 

कैटालोनिया पुलिस के अधिकारी जोसेप लुई त्रापेरो ने कहा, ‘‘वे बार्सिलोना में एक या कई हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे लेकिन एलकनार में हुए एक विस्फोट से उन्हें रूक जाना पड़ा क्योंकि उनके पास अब और बड़े हमले को अंजाम देने के लिए जरूरी सामग्री नहीं थी।’’ वह बुधवार की शाम को एलकनार शहर में एक घर में हुए विस्फोट की तरफ संकेत कर रहे थे। पुलिस का कहना है कि इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और यह धमाका विस्फोटक उपकरण बनाते समय हुआ।  

 

बार्सिलोना हमला: आतंकवादियों ने फर्जी बेल्ट पहनी थी 
वहीं बार्सिलोना में कल हुए हमले के दौरान आतंकवादियों की पहनी गई विस्फोटक बेल्ट फर्जी थी। स्पेनिश क्षेत्र के प्रमुख काल्र्स पुइगडेमोंट ने स्थानीय रेडियो स्टेशन पर आज यह जानकारी दी। इस हमले में में 13 लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस  ने बाद में पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। 

 

स्पेन हमले के पीड़ितों में कम से कम 34 देशों के लोग शामिल
दोहरे आतंकवादी हमले के पीड़ितों में कम से कम 34 विभिन्न देशों के लोग शामिल हैं। स्पेन की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने आज ट्वीट किया कि वैश्विक रूप से पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय शहर बार्सिलोना में हताहत हुए लोगों में फ्रांस, पाकिस्तान, स्पेन, नीदरलैंड, चीन, वेनेजुएला, मॉरीतानिया, आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के नागरिक शामिल हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!