इंटरनैट पर आग लगा रही ये हसीना, लाखों लोग करते हैं फॉलो (pics)

You Are HereLatest News
Tuesday, December 05, 2017-3:47 PM

जिलॉन्गः ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया की रहने वाली 29 साल की स्टेफनी सेन्जो (Stephanie Sanzo) की  दुनिया भर में चर्चा हो रही है । इन दिनों वह इंटरनैट सेंसेशन बनी हुईं हैं। इसका कारण है उनकी टोंड बॉडी और फिटनैस ।
PunjabKesari
इतना ही नहीं इन्हें सोशल साइट इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फॉलो करते हैं। देखने में बेहद ही खूबसूरत स्टेफनी दो बच्चों की मां हैं और आज एक फिटनेस गुरु के रूप में अपनी पहचाना बना चुकी हैं।
PunjabKesari
हाल ही उन्होंने अपने फिटनेस का राज लोगों से शेयर की हैं। स्टेफनी ने बताया कि अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए वो डेली 10km दौड़ती हैं। उन्होंने वजन कम करने के लिए कभी कार्डियो का सहारा नहीं लिया।
PunjabKesari

स्टेफनी ने बताया कि जब पहली बार वो मां बनने वाली थीं इस दौरान उन्होंने जमकर खाना खाया। इसके कारण उनका वजन 25kg तक बढ़ गया। इस वजन को कम करने में उन्हें काफी कठिनाई हुई। हालांकि, जब वो दूसरी बार मां बनने वाली थी उस दौरान उन्होंने अपने खानपान पर काफी ध्यान रखा और केवल 12kg ही उनका वजन बढ़ा।
PunjabKesari
स्टेफनी ने बताया कि वजन कम करने और टोंड बॉडी बनाने के लिए मैंने सेल्फ स्टडी की और घर में ही एक्सरसाइज करना शुरू किया। उन्होंने बताया कि वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेना मेरा लक्ष्य था, जिसके लिए मैंने एक पर्सनल ट्रेनर रखा।
PunjabKesari
उनके अनुसार मैंने अपनी डाइट फॉलो की और वर्कआउट किया। साल 2013 में उन्होंने पहली बार शो में हिस्सा लिया था और दूसरे पायदान पर रही थी। वहीं, दूसरी महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए स्टेफनी ने इंस्टाग्राम पर Steph Fit Mum से पेज बनाया है। इसके माध्यम से वो उन्हें फिट और टोंड बॉडी बनाने की टैक्निक बताती हैं। इस पेज पर उन्हें करीब 4 लाख लोग फॉलो करते हैं।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You