सीरिया बना रहा रासायनिक हथियार, ट्रंप कार्रवाई को तैयार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Feb, 2018 09:16 PM

syria is developing new types of chemical weapons us

सीरिया द्वारा नए प्रकार के रासायनिक हथियार विकसित किए जाने की आशंका को देखते हुए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रासायनिक हमलों को रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई करने पर विचार करने के लिए तैयार हैं।वरि अमेरिकी अधिकारियों ने शुक्रवार को एक संवाददाता...

वाशिंगटनः सीरिया द्वारा नए प्रकार के रासायनिक हथियार विकसित किए जाने की आशंका को देखते हुए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रासायनिक हमलों को रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई करने पर विचार करने के लिए तैयार हैं।वरि अमेरिकी अधिकारियों ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस बात की जानकारी दी। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार 2014 में अमेरिका और रूस के बीच हुए समझौते के बावजूद सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद गुप्त रूप से रासायनिक हथियारों का निर्माण करा रहे हैं।

इस समझौते के तहत सीरिया को अपने सभी रासायनिक हथियारों को समाप्त करने के लिए उन्हें सौंपना था। राष्ट्रपति असद की सेना गुप्त रूप से लगातार अपने रासायनिक हथियारों के निर्माण में लगी हुई है। गौरतलब है कि गत वर्ष अप्रैल में सीरियाई सेना ने कथित रूप से रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया था जिसके बाद अमरीकी सेना ने सीरियाई वायु सेना के अड्डे पर मिसाइल से हमला किया था। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!