अमरीका की बड़ी विफलता, मिसाइल परीक्षण का  प्रयास असफल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Feb, 2018 05:27 PM

test of us japanese missile interceptor fails again

उत्तर कोरिया के सनकी किंग की ओर से मिल रही धमकियों के बीच अमरीका ने हवाई में मिसाइल परीक्षण किया जो विफल रहा। अमरीका के एक रक्षा अधिकारी ने इसकी जानकारी देते कहा कि एक साल से कम समय में यह अबतक का दूसरा असफल प्रयास रहा है।

वॉशिंगटनः  उत्तर कोरिया के सनकी किंग की ओर से मिल रही धमकियों के बीच अमरीका ने हवाई में मिसाइल परीक्षण किया जो विफल रहा। अमरीका के एक रक्षा अधिकारी ने इसकी जानकारी देते कहा कि एक साल से कम समय में यह अबतक का दूसरा असफल प्रयास रहा है। मिसाइल डिफैंस एजैंसी के प्रवक्ता मार्क राइट ने एक बयान में कहा कि यह परीक्षण एजिस एशोर प्रणाली का उपयोग करते हुए कौएई द्वीप पर प्रशांत मिसाइल रेंज सुविधा का इस्तेमाल करते हुए हुआ। 

राइट ने कहा कि टेस्ट एसएम-3 ब्लॉक आईआईए मिसाइल का था, जो हथियारों के विशाल रेथियॉन द्वारा बनाई गई थी, जिसे मध्यवर्ती सीमा वाली बैलिस्टिक मिसाइलों को रोकने के लिए डिजाइन किया गया था। रक्षा अधिकारी ने कहा कि परीक्षण के विफल होने के कारणों की जांच की जा रही है। इससे पहले जून में हुआ मिसाइल परीक्षण भी नाकामयाब साबित हुआ था जिसे संयुक्त रूप से अमरीका और जापान द्वारा विकसित किया गया था।

एमडीए के मुताबिक, अमेरिका ने में इसपर करीब 2.2 अरब डॉलर खर्च किए हैं और जापान ने 1 अरब डॉलर का खर्च किया है। रेथियॉन के अनुसार, ब्लॉक IIA मिसाइल अभी भी परीक्षण में है। उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों के बीच अमरीका की यह बड़ी विफलता मानी जा रही है। बता दें कि हाल ही मिसाइल हमले का फॉल्स इमरजेंसी अलार्म ने हवाई के लोगों में दहशत में हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!