SIT का दावा- न्‍यूयॉर्क में हमला करने वाला था IS का सैनिक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Nov, 2017 02:40 PM

the attacker in new york was a soldier of is

न्‍यूयॉर्क के लोअर मैनहट्टन में हैलोवीन-डे पर उज्बेक आव्रजक सैफुल्लु सेइपोव ने कई लोगों को ट्रक से कुचल दिया था जिसमें आठ लोगों की मौत हुई और 11 लोग घायल हो गए। यूएस आधारित एक निगरानी समूह ने बताया कि हमलावर आइएसआइए के सैनिक थे। एसआईटीई इंटेलिजेंस...

इंटरनेशनल डेस्क: न्‍यूयॉर्क के लोअर मैनहट्टन में हैलोवीन-डे पर उज्बेक आव्रजक सैफुल्लु सेइपोव ने कई लोगों को ट्रक से कुचल दिया था जिसमें आठ लोगों की मौत हुई और 11 लोग घायल हो गए। यूएस आधारित एक निगरानी समूह ने बताया कि हमलावर आइएसआइए के सैनिक थे। एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप के मुताबिक, अल-नाबा साप्ताहिक अखबार के समूह के नवीनतम अंक में एक लेख में कहा गया कि इस्लामी स्‍टेट के एक सैनिक ने न्यूयॉर्क शहर में सड़क पर कई पैदल यात्रियों पर हमला किया।

जांच एजेंसी की ओर से दायर आरोपपत्र में यह दावा किया गया है कि उज्बेकिस्तान आव्रजक सैफुल्लू सेइपोव (29) ने आईएस से प्रेरित होकर यह हमला करने की बात स्वीकार की है, इतना ही नहीं वह इस घटना को अंजाम देकर काफी खुश हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हमले के बाद ट्वीट किया था कि न्यूयॉर्क हमले का आतंकवादी खुश था, क्योंकि उसने अस्पताल में अपने कमरे में आईएसआईएस का झंडा लगाने की मांग की है। ट्रंप ने फेसबुक पर लिखा था कि न्यूजर्सी का रहने वाला सेईपोव आईएसआईएस से प्रेरित था। उसने अस्पताल में अपने कमरे में आइएसआइए का झंडा लगाने की मांग की है। उन्होंने लोगों के हताहत होने पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा था कि यह दूसरा हमला है जिसे रुग्ण मानसिकता वाले व्यक्ति ने अंजाम दिया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!