मारा गया अातंकी ओसामा बिन लादेन का पोता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Jan, 2018 01:02 AM

the grandson of osama bin laden killed

हमजा ने यह चिट्ठी अपने परिवार के लिए लिखी थी, जिसका अल कायदा का प्रचार देखने वाले संगठन ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने अंग्रेजी में अनुवाद किया है। इस चिट्ठी में हमजा ने लिखा, "हमारे मुखिया के पोते, हमारे हीरो क्लब की शहादत पर हम शोक प्रकट करते हैं"

इंटरनेशनल डेस्कः आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा के 12 वर्षीय बेटे की मौत हो गई है। इसका खुलासा हमजा की चिट्ठी से हुआ है। खबरों के मुताबिक हमजा ने इस चिट्ठी में अपने बेटे ओसामा बिन हमजा बिन लादेन को हीरो क्लब और शहीद बताया है। हालांकि चिट्ठी में उसके मौत के कारणों का खुलासा नहीं किया गया।

वहीं, इससे इतर समाचार वेबसाइट्स लादेन के पोते की मौत को लेकर अलग-अलग दावे कर रही हैं। कुछ के मुताबिक उसकी मौत पिछले साल पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर हवाई हमले में हुई थी। तो कुछ अन्य वेबसाइट्स का कहना है कि उसकी मौत बीमारी के चलते हुई।

दरअसल, हमजा ने यह चिट्ठी अपने परिवार के लिए लिखी थी, जिसका अल कायदा का प्रचार देखने वाले संगठन ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने अंग्रेजी में अनुवाद किया है। इस चिट्ठी में हमजा ने लिखा, "हमारे मुखिया के पोते, हमारे हीरो क्लब की शहादत पर हम शोक प्रकट करते हैं।"

बता दें, ओसामा बिन लादेन न्यूयॉर्क के वर्ल्ट ट्रेड सेंटर पर हुए 9/11 हमले का मास्टरमाइंड था। इस हमले के बाद वह दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी बन गया था। साल 2011 में अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान के एबटाबाद में उसे मार गिराया था।

वहीं, पिछले साल अमेरिका ने हमजा बिन लादेन को अपनी आतंकवाद विरोधी ब्लैकलिस्ट में शामिल किया था। यूएस को डर था कि वह एक जिहादी नेता के रूप में उभर रहा है, क्योंकि दो महीने पहले हमजा ने अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए जिहादियों से अमेरिका पर हमला करने की अपील की थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!