15 मंजिला अनोखी वेंडिंग मशीन, स्‍वाइप करते ही निकलती हैं लक्जरी कारें

  • 15 मंजिला अनोखी वेंडिंग मशीन, स्‍वाइप करते ही निकलती हैं लक्जरी कारें
You Are HereInternational
Thursday, May 18, 2017-4:43 PM

सिंगापुर: सिंगापुर में एक कार डीलर ने दुनिया की सबसे बड़ी कार वेंडिंग मशीन लगाई है।15 मंजिला इस वेंडिंग मशीन में फरारी,लैम्बोर्गिनी, बेंटले और पोर्शे जैसी कंपनियों की कारों को रखा गया है। इसमें एक साथ 60 कारों को रखा जा सकता है। इस शोरूम से सिर्फ पुरानी कारों को ही बेचा जा रहा है। 


कोई कस्टमर वेंडिंग मशीन में लगी किसी कार को अगर देखना चाहता है तो उसे शोरूम के ग्राउंड फ्लोर पर लगी टच स्क्रीम में उस कार को सिलेक्ट करना होगा और 2 मिनट के अंदर कार वेंडिंग मशीन से बाहर आ जाएगी। इस शोरूम को सिंगापुर में दिसंबर में खोला गया था। यहां लगभग नई लग्जरी कारों से लेकर क्लासिक मॉडल भी मिल जाएंगे। सिंगापुर में ऑटोबान मोर्टस के मालिक ने कारों को डिस्प्ले करने का यह अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है। शोरूम के जनरल मैनेजर ने कहा कि कॉम्पटीशन के दौर में सिंगापुर जैसे देश में जगह का सही इस्तेमाल करने के लिए इस वेंडिंग मशीन को बनाया गया।


हालांकि शोरूम के मैनेजर का कहना है कि वह इस बात का दावा नहीं कर सकते कि यह दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन है। अमरीका में भी पुरानी कार बेचने वाले कारवाना नाम के डीलर ने भी ऐसा ही 8 मंजिला शोरूम बनाया हुआ है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You