Subscribe Now!

ट्रंप ने ब्रिटेन दौरे के लिए थेरेसा मे से मांगी इस बात की गारंटी, कहा- वर्ना नहीं आएंगे

  • ट्रंप ने ब्रिटेन दौरे के लिए थेरेसा मे से मांगी इस बात की गारंटी, कहा- वर्ना नहीं आएंगे
You Are HereInternational
Monday, July 17, 2017-11:36 AM

लंदन/वॉशिंगटनः डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे को कहा है कि वह तब तक लंदन का दौरा नहीं करेंगे, जब तक उन्हें एक 'अच्छे स्वागत' की गारंटी नहीं मिल जाती है। अंग्रेजी अखबार द सन की एक रिपोर्ट के हवाले से यह बात सामने आई है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने ब्रिटेन दौरे की तारीख तय करने से पहले प्रधानमंत्री थेरेसा मे को एक 'अच्छे स्वागत समारोह' की तैयारी करने को कहा है। 

उन दोनों ने फोन पर एक- दूसरे से देश के दौरे को लेकर बातचीत की, जो अब अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। ट्रंप ने कहा कि जब मैं एक अच्छे स्वागत समारोह को लेकर निश्चित हो जाता हूँ, तभी मैं आऊंगा, उससे पहले नहीं। इसलिए अगर आप मेरे लिए ये सुनिश्चित करते हैं, तो बहुत सारी चीजें आसान हो जाएगी। आपको बता दें कि 18 लाख से अधिक लोगों ने ट्रंप के दौरे पर उनके अधिकारिक स्वागत को रोकने के लिए एक पटीशन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस पटीशन के मुताबिक, 'डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सरकार के प्रमुख होने के नाते अपनी क्षमता पर ब्रिटेन आने में इजाजत होनी चाहिए, लेकिन उन्हें देश के अधिकारिक दौरे के लिए आमंत्रण नहीं मिलना चाहिए, क्योंकि यह महारानी के गौरव के लिए शर्मिंदगी की बात होगी।' ये सभी बातें अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के हाल ही में फ्रांस के अधिकारिक दौरे के बाद सामने आई हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन ने ट्रंप का जोर- शोर से स्वागत किया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You