ट्रंप प्रशासन को झटका, अमरीकी स्वास्थ्य सेवा अधिनियम पर मतदान टला

Edited By ,Updated: 24 Mar, 2017 06:16 PM

trump administration shocks voter turnout over us health service act

डोनाल्ड ट्रंप के आेबामाकेयर स्वास्थ्य नीति को निरस्त करने और बदलने के प्रयास को उस समय झटका लगा जब उनका प्रशासन इसके लिए पर्याप्त समर्थन जुटाने...

वॉशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप के आेबामाकेयर स्वास्थ्य नीति को निरस्त करने और बदलने के प्रयास को उस समय झटका लगा जब उनका प्रशासन इसके लिए पर्याप्त समर्थन जुटाने में असफल रहा, जिसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति को रिपब्लिकन सांसदों को स्वास्थ्य सेवा अधिनियम को पास कराने का अल्टीमेटम देना पड़ा।

आेबामाकेयर को निरस्त करने और बदलने के लिए पहले कल रात मतदान होना था लेकिन बहुमत की अनुपस्थिति के कारण हाऊस स्पीकर पॉल रयान ने इसपर आज मतदान कराना तय किया। इस पर सोमवार को भी मतदान कराया जा सकता है।  व्हाइट हाऊस बजट निदेशक माइक मुलवाने के माध्यम से यह संदेश दिया गया। मुलवाने ने चेतावनी दी कि अगर रिपब्लिकन सांसद इस अधिनियम को कांग्रेस में पास कराने में असफल रहते हैं तो ट्रंप अपनी अन्य प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

न्यूयॉर्क से कांग्रेस के सदस्य क्रिस कॉलिंस ने संवाददाताओं से कहा,‘‘कल मतदान होगा। उन्हें इसे पास होने की उम्मीद है लेकिन अगर किसी कारण से यह पास नहीं हुआ तो वह अन्य प्राथमिकताओं की आेर रुख करेंगे।’’ खबरों के अनुसार रिपब्लिकन सांसदों के साथ बंद कमरे में की गई एक बैठक में, ट्रंप ने अपनी पार्टी के सहयोगियों को चेतावनी दी कि अगर वे आेबामाकेयर को निरस्त करने और बदलने के लिए स्वास्थ्य सेवा अधिनियम पास नहीं करते तो वह आेबामाकेयर को बरकरार रहने देंगे। 

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा,‘‘विनाशकारी आेबामाकेयर से कीमते ऊंची हुई हैं और बहुत कम विकल्प बचे हैं। इससे स्थिति का बदतर होना जारी रहेगा। हमें इसे निरस्त करके बदलना चाहिए। विधेयक को पास करें।’’ व्हाइट हाऊस ने कहा है कि देश के लोग राजनीतिक नेतृत्व द्वारा चुनाव अभियान में किए गए वादे के पूरे होने का इंतजार कर रहे हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!