ट्रंप ने किया अपने सलाहकारों के साथ मतभेदों से इंकार

  • ट्रंप ने किया अपने सलाहकारों के साथ मतभेदों से इंकार
You Are HereAmerica
Wednesday, November 16, 2016-2:10 PM

वाशिंगटन:अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उन खबरों से इंकार किया जिनमें मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर उनके सलाहकारों में मतभेद तथा उनकी सत्ता हस्तांतरण टीम के पुनर्गठन की बात कही गई है।उन्होंने कहा कि मंत्रियों की नियुक्ति के लिए एक बहुत ही व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है।

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा,‘‘मंत्रिमंडल और अन्य पदों पर मेरे फैसले के संबंध में अत्यंत व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है।मैं एकमात्र व्यक्ति हूं जो यह जानता है कि किसे नियुक्त किया जाना है।’’ट्रंप(70) का ट्वीट एेसे समय आया है जब मीडिया में खबरें आई हैं कि मंत्रिमंडल में नियुक्तियों को लेकर उनकी टीम में मतभेद हैं। एेतिहासिक चुनाव में जीत दर्ज करने के एक सप्ताह बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को अभी अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों के नाम तय करने हैं।अब तक वह अपने स्टाफ प्रमुख एवं मुख्य रणनीतिकार का नाम तय कर चुके हैं।

सीएनएन ने खबर दी कि ट्रंप के दामाद एवं करीबी सलाहकार जैरेड कुशनेर का नाम निर्वाचित राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम में‘‘मतभेद’’ केे केंद्र में है।वाल स्ट्रीट जर्नल ने खबर दी कि निर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कल सत्ता हस्तांतरण टीम से सभी लॉबिस्ट को हटाने का आदेश दिया। पूर्व कांग्रेस सदस्य माइक रोजर्स भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम की राष्ट्रीय सुरक्षा इकाई से अपदस्थ कर दिया गया। मंगलवार को पेंस ने व्हाइट हाऊस को आवश्यक दस्तावेज कार्य सौंपा जिससे हस्तांतरण का कार्य सुगम होगा। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You