निक्की हेली ने दी चेतावनी-औकात में रहे सनकी किंग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jan, 2018 03:05 PM

trump aimed t   keep kim on his toes with nuclear button tweet  nikki haley

अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु हथियारोंं को लेकर तनावके चलते धमकियों का दौर जारी है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद के बाद अब यूएन में  अमरीकी राजदूत निक्की हेली ने भी उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन को कड़ी चेतावनी देते हुए...

वॉशिंगटनः अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु हथियारोंं को लेकर तनावके चलते धमकियों का दौर जारी है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद के बाद अब यूएन में  अमरीकी राजदूत निक्की हेली ने भी उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अमरीका उत्तर कोरिया  को नेस्तनाबूद कर सकते हैं। निक्की हेली ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के उस ट्वीट का मतलब था कि नॉर्थ कोरिया अपनी औकात में रहें।

पिछले सप्ताह ट्रंप ने किम जोंग उन को कहा था कि उनके पास नॉर्थ कोरिया से भी बड़ा और शक्तिशाली न्यूक्लियर बम है और उसका बटन काम भी करता है। निक्की हेली ने एक न्यूज चैनल से बातचीत दौरान सनकी किंग को कहा कि उन्हें याद  रखना चाहिए कि  अमरीका उसको  तबाह कर सकता  इसलिए  कुछ भी बोलने से पहले बेहद गंभीरता से विचार करें।  निक्की हेली इससे पहले भी कई बार नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दे चुकी है।

 किम जोंग उन ने इस साल के पहले दिन ही भड़काऊ भाषण देकर अमरीका के साथ गतिरोध बढ़ा दिया था। किम जोंग उन ने साल के पहले दिन एक भाषण में कहा कि न्यूक्लियर बम का बटन उसके ऑफिस की टेबल पर है। उसके बाद ट्रंप ने भी ट्वीट कर किम जोंग उन का मजाक उड़ाते हुए लिखा था कि न्यूक्लियर बम का बटन मेरे पास भी है, मगर यह उसके बम से कहीं बड़ा और ताकतवर है, और मेरा बटन काम भी करता है।

 ट्रंप के इस ट्वीट के बाद दुनियाभर के कई लोगों ने इसकी निंदा भी की थी। हालांकि, नेक्की हेली ने कहा है कि हम उन्हें नाटकीय ढंग से यह नहीं कहने दे सकते कि न्यूक्लियर बटन उनकी टेबल पर है और वे अमरीका को बर्बाद कर सकते हैं। हम हमेशा यह याद दिलाना चाहते हैं कि हम भी आपको बर्बाद कर सकते हैं। इसलिए आप जो बोल रहे हैं और जो कर रहे हैं वो अपनी औकात मे रहकर करें।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!