हैकरों ने बनाया ट्रंप और हिलेरी के कंप्यूटर सिस्टम को निशाना

Edited By ,Updated: 19 Aug, 2016 06:06 PM

trump and clinton made hackers attacked computer

अमरीका में हैकरों ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और पार्टी के संगठनों के साथ-साथ डैमोक्रेटिक पार्टी...

वॉशिंगटन: अमरीका में हैकरों ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और पार्टी के संगठनों के साथ-साथ डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और पार्टी से जुड़े कंप्यूटर सिस्टम्स को निशाना बनाया है । हमले की जांच कर रहे सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है । 

एक सुरक्षा विशेषज्ञ और ट्रंप के प्रचार अभियान में शामिल एक व्यक्ति के मुताबिक वर्ष 2015 में ट्रंप के एक कर्मचारी के ईमेल अकाउंट में सेंध लगाई गई थी और उसके कई सहयोगियों को आपत्तिजनक ईमेल भेजे गए थे । अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों ने पिछले महीने बताया था कि पिछले साल की शुरूआत में हैकरों ने डैमोक्रेटिक नेशनल कमेटी(डीएनसी),राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और उनकी पार्टी के लिए धन इकट्ठा करनेवाली समिति के कंप्यूटरों में भी घुसपैठ की ।

अमरीकी अधिकारियों ने इसके लिए रूस और उसकी आड़ में काम करने वालों को जिम्मेदार ठहराया है । रूस के अधिकारियों ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है । ट्रंप के चुनाव अभियान के लिए सुरक्षा कंपनी‘क्राउडस्ट्राईक’को काम पर रखा गया है । यह कंपनी डैमोक्रेटिक नेशनल कमेटी को भी सहयोग कर रही है । कंपनी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!