ट्रंप का हिलेरी पर वार,कहा- अमरीका को विरासत में दी- मौत, आतंक, तबाही और कमजोरी

Edited By ,Updated: 22 Jul, 2016 01:57 PM

trump attacks on hillary at republican convention

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आज डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर निशाना साधते हुए कहा...

क्लीवलैंड: रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आज डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर निशाना साधते हुए कहा कि बतौर पूर्व विदेश मंत्री उन्होंने ‘‘मौत, तबाही और कमजोरी’’ की विरासत छोड़ी है । 

दुनियाभर में हो रही तबाही के लिए हिलेरी जिम्मेदार
ट्रंप ने दुनियाभर में हो रही तबाही के लिए हिलेरी के ‘‘खराब फैसलों’’ को जिम्मेदार ठहराया । रियल एस्टेट कारोबारी ट्रंप (70)ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति बराक आेबामा को हिलेरी को अमरीकी विदेश नीति का प्रभारी बनाने के अपने फैसले पर पछतावा होना चाहिए। रिपब्लिकन पार्टी की अपनी उम्मीदवारी को स्वीकार करते हुए अपने भाषण में ट्रंप ने कहा, ‘‘मौत, तबाही और कमजोरी-यह हिलेरी क्लिंटन की विरासत है।
 
हिलेरी के 4 साल के कार्यकाल में अमरीका को मिली ये चीजें 
हिलेरी क्लिंटन को अमरीका की विदेश नीति का प्रभार देने के आेबामा के फैसले से पहले की तुलना में अमरीका आज कहीं ज्यादा असुरक्षित है और दुनिया कहीं ज्यादा अस्थिर। मुझे पूरा विश्वास है कि अपने इस निर्णय पर उन्हें वाकई अफसोस होगा।’’   हिलेरी के रिकॉर्ड का आकलन करते हुए ट्रंप ने कहा कि 2009 तक आई.एस.आई.एस नक्शे में दूर-दूर तक कहीं भी नहीं था और पश्चिम एशिया में हालात स्थिर थे। उन्होंने कहा, ‘‘हिलेरी क्लिंटन के 4 साल के कार्यकाल में हमें क्या मिला? आई.एस.आई.एस पूरे इलाके और पूरी दुनिया में फैल चुका है। लीबिया बर्बाद हो चुका है और हमारे राजदूत तथा उनके सभी कर्मचारी असहाय हैं और बर्बर हत्यारों के हाथों मारे जाने के खौफ में जी रहे हैं । मिस्र में कट्टरपंथी मुस्लिम ब्रदरहुड का कब्जा हो गया जिसके चलते सेना को देश पर अपना नियंत्रण लेना पड़ा। इराक में भी अराजकता फैली हुई है। ट्रंप ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि हिलेरी की विरासत, अमरीका की भी विरासत हो। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!