ट्रंप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी(Pics)

You Are HereAmerica
Saturday, November 12, 2016-11:47 PM

न्यूयॉर्क:डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव जीतने का विरोध करने के लिए लगातार चौथे दिन भी न्यूयॉर्क शहर में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे।करीब 1,200 लोग निचले मैनहैट्टन के पड़ोस में स्थित वाशिंगटन स्कवायर के पास इकट्ठा हुए। प्रदर्शनकारियों में से कुछ के हाथों में लाल गुब्बारे और तख्तियां थीं, जिस पर ‘पीस एंड लव’’ लिखा हुआ था।

कई प्रदर्शनकारियों ने तख्तियों पर यह भी लिख रखा था,‘‘तुम्हारी दीवार हमारे रास्ते में नहीं खड़ी हो सकती है।’’दरअसल अरबपति रियल एस्टेट दिग्गज ट्रंप ने चुनाव के दौरान यह वादा किया था कि वो आव्रजनरोधी अवरोधक मेक्सिको के साथ लगी हुई अमरीकी सीमा पर लागू करेंगे।प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वो उन लोगों के साथ एकजुटता दिखाना चाहते हैं जो यह महसूस करते हैं कि जनवरी में ट्रंप के कार्यभार संभालते ही ट्रंप की नीतियों से उन्हें निशाना बनाया जा सकता है,असुरक्षित महसूस करने वाले लोगों में खासतौर पर मुस्लिम और मेक्सिको के लोग शामिल हैं।

किम बेयर(41) नाम के प्रदर्शनकारी ने कहा,‘‘ हम यहां उन लोगों के समर्थन में खड़े हैं, जिनका अपमान ट्रंप ने किया है। हम अपने बच्चों को दिखाना चाहते हैं कि हमारे पास आवाज है और हम लोगों के अधिकार के लिए खड़े हैं।’’25 वर्षीय प्रदर्शनकारी जेमी का कहना है,‘‘ प्रदर्शन का लक्ष्य उन लोगों को प्यार का संदेश भेजना है जो डरे हुए हैं,जो महसूस कर रहे हैं कि उन्हें निशाना बनाया जा सकता है।’’अधिकारी ने कहा कि हालांकि ज्यादातर प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा लेकिन कुछ जगहों पर भड़की हिंसा के कारण संपत्ति का नुकसान हुआ है।कानून प्रवर्तन अधिकारियों के मुताबिक दोनों ट्रंप और हिलेरी समर्थकों द्वारा हिंसा में इजाफा किया गया है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You