वेनेजुएला से निपटने को तैयार ट्रंप, दी ये चेतावनी !

  • वेनेजुएला से निपटने को तैयार ट्रंप, दी ये चेतावनी !
You Are HereInternational
Saturday, August 12, 2017-3:04 PM

वॉशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला पर हमले की चेतावनी दी है। शुक्रवार को ट्रंप ने कहा कि वेनेजुएला की स्थितियों से निपटने के लिए अमरीका के पास कई विकल्प हैं और इनमें सैन्य कार्रवाई का रास्ता भी शामिल है। ट्रंप का यह बयान बताता है कि वेनेजुएला में जारी राजनैतिक उथल-पुथल और हिंसा की घटनाओं पर उनके प्रशासन के रुख में काफी नाटकीय तबदीली आई है।
PunjabKesari
व्हाइट हाऊस ने एक बयान जारी कर कहा कि वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने फोन पर ट्रंप के साथ बातचीत करने का आग्रह किया था, लेकिन व्हाइट हाऊस ने उनका यह निवेदन ठुकरा दिया। बयान में कहा गया है, 'जैसे ही वेनेजुएला में लोकतंत्र दोबारा कायम हो जाता है, वैसे ही ट्रंप वहां के नए राष्ट्राध्यक्ष से बात करेंगे।'

पत्रकारों ने जब ट्रंप से पूछा  कि वेनेजुएला की मौजूदा परिस्थितियों से निपटने के लिए अमरीका के पास क्या विकल्प हैं, तो जवाब में उन्होंने कहा, 'वेनेजुएला के लिए हमारे पास कई रास्ते हैं। मैं सैन्य कार्रवाई की संभावनाओं से इंकार नहीं कर रहा हूं।' मालूम हो कि वेनेजुएला में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के नेतृत्व के खिलाफ असंतोष है और वहां की स्थितियां काफी बिगड़ गई हैं। वेनेजुएला में पिछले कुछ समय से जारी राजनैतिक स्थिरता ने काफी हिंसक रूप ले लिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You