Subscribe Now!

दावोस में महत्वपू्र्ण मुद्दों पर थेरेसा, नेतन्याहू से बात करेंगे ट्रंप

  • दावोस में  महत्वपू्र्ण मुद्दों पर थेरेसा, नेतन्याहू से बात करेंगे ट्रंप
You Are HereInternational
Wednesday, January 24, 2018-11:28 AM

वाशिंगटनः दावोस में ‘विश्व आॢर्थिक मंच’ से इतर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ब्रिटेन, इसराईल और अन्य देशों के नेताओं से मुलाकात कर उत्तर कोरिया, ISIS, पश्चिम एशिया और ईरान सहित सुरक्षा के अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लैफ्तिनैंट जनरल एच. आर. मैकमास्टर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ट्रंप कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु नि:शस्त्रीकरण की दिशा में अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों और ISIS को हराने के लिए अमरीकी गठबंधन सहित राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ईरान द्वारा पूरे पश्चिम एशिया में हिंहसा फैलाने के उसके विध्वंसकारी एजेंडे के खिलाफ हमारी कोशिशों, ईरान की बैलिस्टिक मिसाइल संबंधी गतिविधयों और ईरान परमाणु समझौते की मूल-भूत कमियों पर भी बात करेंगे।’’ 

ट्रंप आज दावोस रवाना होने वाले हैं। वह शुक्रवार को ‘विश्व आॢथक मंच’ को संबोधित करेंगे। गुरूवार को ट्रंप ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मिलेंगे। ट्रंप इस दौरान यरूशलेम के प्रति अमरीका की प्रतिबद्धता दोहराने और पश्चिम एशिया में ईरान के हस्तक्षेप को कम करने के प्रयासों पर चर्चा के संबंध में इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी मुलाकात करेंगे। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You