'अमरीका ने पायदान की तरह किया पाक का इस्तेमाल'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Jan, 2018 01:56 PM

trump will be a bitter pill to swallow says imran khan

अमरीका को लेकर पाकिस्तान में विपक्षी  पार्टी पाकिस्तान तहरीए-ए-इंसाफ (पीटीआई ) के चीफ इमरान खान का बड़ा बयान सामने आया है। दोनों देशों के रिश्तों में चल रहे तनाव के बीच यह पहला मौका है जब क्रिकेटर से पॉलिटिशियन बने इमरान ने कहा कि...

इस्लामाबादः अमरीका को लेकर पाकिस्तान में विपक्षी  पार्टी पाकिस्तान तहरीए-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान का बड़ा बयान सामने आया है। दोनों देशों के रिश्तों में चल रहे तनाव के बीच यह पहला मौका है जब क्रिकेटर से पॉलिटिशियन बने इमरान ने कहा कि अमरीका ने पाकिस्तान का इस्तेमाल पायदान की तरह किया है जो  ये सही नहीं है। हमारे देश को उसने कभी इज्जत नहीं बख्शी। हमारी कुर्बानियों का भी ध्यान नहीं रखा गया।

बता दें कि अमरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब सात हजार करोड़ रुपए की मिलिट्री एड रोक दी थी।  पाकिस्तान में अमेरिका द्वारा मिलिट्री एड रोके जाने के बाद से नेताओं की तल्ख बयान आ रहे हैं। लेकिन, इमरान खान ने अब तक अमरीका को लेकर कोई बयान नहीं दिया था। उनके इस रुख को लेकर हैरानी भी जताई जा रही थी। पाकिस्तान मीडिया के बड़े हिस्से में कहा जाता है कि इमरान खान वहां के अगले पीएम हो सकते हैं। ये कहा जाता रहा है कि पाकिस्तान की पावरफुल आर्मी ही नहीं तालिबान जैसे आतंकी संगठन भी इमरान खान को पसंद करते हैं। 

अमरीका को लेकर इमरान ने अब चुप्पी तोड़ी है। एक इंटरव्यू में इमरान से जब ये पूछा गया कि अगर वो पीएम बनते हैं तो क्या अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करेंगे? इस पर इमरान ने कहा- यह एक कड़वी गोली है, लेकिन ये भी सही है कि इसे खाना जरूरी है। एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा- 2001 में अमेरिका के ट्विन टॉवर्स पर हमला हुआ।

इसके बाद पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम में अमरीका का साथ दिया। मैं हमेशा से कहता आया हूं कि पाकिस्तान को किसी भी सूरत में अमरीका का साथ नहीं देना चाहिए था।  उन्होंने कहा- पाकिस्तान का तो इस मामले से कोई लेना-देना ही नहीं था। हमारी आर्मी की कभी ग्राउंड लेवल पर तो मदद ली ही नहीं गई। अमरीकी फौजों ने ही अफगानिस्तान से लगने वाले बॉर्डर को संभाला।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!