PHOTOS:जापान में लायनरॉक चक्रवात,11 की मौत

Edited By ,Updated: 31 Aug, 2016 04:52 PM

typhoon lionrock floods northern japan

जापान में लायनरॉक चक्रवात की वजह से रातभर हुई भारी बारिश से एक नर्सिंग होम में पानी भर गया और 9 बुजुर्गों सहित कम से कम 11 लोगों...

तोक्यो: जापान में लायनरॉक चक्रवात की वजह से रातभर हुई भारी बारिश से एक नर्सिंग होम में पानी भर गया और 9 बुजुर्गों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई । इवाते प्रांत के आपदा प्रबंधन खंड के अधिकारी टी हायाशिजिरी ने कहा कि पुलिस ने इवाइजुमी शहर से शवों को बरामद किया है । उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान और अन्य जानकारियां अभी ज्ञात नहीं है । जापानी सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि यह नर्सिंंग होम मानसिक रूप से कमजोर लोगों के लिए था ।

एनएचके ने यह भी खबर दी है कि अधिकारियों को इवाते प्रांत के एक अन्य शहर से भी दो और शव मिले हैं । कैबिनेट सचिव वाई सुगा ने संवाददाताओं से कहा कि वे नुकसान का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं । सरकार ने बचाव और साफ-सफाई की कोशिश में मदद करने के लिए सेल्फ डिफेंस फोर्स और जापानी सेना को भेजा है । उत्तर में ही होक्काइडो में कम से कम दो नदियों ने अपने तटों को पार कर लिया है । एनएचके ने कहा कि मिनामी-फुरानो शहर के अधिकारियों ने रिपोर्ट दी है कि सोराची नदी में आई बाढ़ से कई लोग घरों और आश्रय स्थलों पर फंस गए है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!