युगांडाः  37 की उम्र में पैदा किए 38 बच्चे, तोड़ेगी पिता का रिकार्ड

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Oct, 2017 12:48 PM

uganda  37 year old woman given birth to 38 children

किसी भी औरत के लिए मां बनना सौभाग्य की बात होती है, हालांकि युगांडा की रहने वाली मरियम नबातांजी की कहानी कुछ एेसी है कि सुनकर चौंक जाएंगे...

युगांडाः किसी भी औरत के लिए मां बनना सौभाग्य की बात होती है, हालांकि युगांडा की रहने वाली मरियम नबातांजी की कहानी कुछ एेसी है कि सुनकर चौंक जाएंगे। 37 साल की उम्र में मरियम अब तक 38 बच्चों को जन्म दे चुकी है। मरियम  की शादी 12 साल की उम्र में हुई और उन्होंने पहली बार 13 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था। युगांडा के मुकोनो डिस्ट्रिक्ट के कबिम्बिरी गांव की रहने वाली मरियम को लोग बच्चे पैदा करने की मशीन कहते हैं ।
PunjabKesari
यह जानकर सबसे ज्यादा हैरानी होगी कि मरियम ने अब तक 6 बार जुड़वां, 4 बार तिड़वां और 3 बार क्वाड्रप्लेट्स को जन्म दिया है। मात्र दो बार ही उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया है। मरियम का कहना है कि उनके पिता ने अलग-अलग महिलाओं से कुल 45 बच्चे पैदा किए थे। एक डॉक्टर के मुताबिक मरियम में भी अपने पिता के ही जीन्स आए हैं, जिसकी वजह से वो इतने बच्चों को जन्म दे पाई हैं। लोगों का कहना है कि बच्चे पैदा करने में मरियम अपने पिता रिकार्ड तोड़ देगी।
PunjabKesari
इस मामले में मरियम ने बताया कि जब बच्चों की संख्या ज्यादा होने लगी तो उन्होंने बर्थ कंट्रोल करने के लिए डॉक्टर्स से भी सलाह ली थी, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि अगर वो मां नहीं बनेगी तो उनकी जान को खतरा हो सकता है, क्योंकि उनकी बॉडी में बहुत ज्यादा अंडे बनते हैं हालांकि बहुत से डॉक्टरों का मानना है कि मरियम को को गलत सलाह दी गई, अगर वो परिवार नियोजन के कुछ अन्य तरीकों को अपनाती तो गर्भधारण से बच सकती थीं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!