'आतंकी संगठनों से मिल रही चुनौती से निपटे अफगानिस्तान'

Edited By ,Updated: 19 Mar, 2017 05:57 PM

un ask afghanistan to tackle alarming terrorist threats

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक प्रस्ताव पारित कर अफगानिस्तान से कहा है कि वह तालिबान, अलकायदा, ISIS से संबद्ध और दूसरे आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकी संगठनों से होने वाले ”खतरे” से निपटे जो उसकी सुरक्षा और स्थायित्व के लिए खतरा हैं...

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक प्रस्ताव पारित कर अफगानिस्तान से कहा है कि वह तालिबान, अलकायदा, ISIS से संबद्ध और दूसरे आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकी संगठनों से होने वाले ”खतरे” से निपटे जो उसकी सुरक्षा और स्थायित्व के लिए खतरा हैं।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को सर्वसम्मत से इस प्रस्ताव को पारित किया जिसमें अफगानिस्तान स्थित संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन को 17 मार्च 2018 तक बढ़ाने की बात कही गई और साथ ही देश में आईएसआईएस से जुड़े संगठनों की मौजूदगी और बढ़ोतरी पर गंभीर चिंता जाहिर की गई।

परिषद के सदस्यों ने अफगान सरकार और खास तौर पर अफगान नैशनल डिफैंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज के प्रति समर्थन को दोहराया ओर कहा, कि वो उनके देश को सुरक्षित बनाने और आतंकवाद तथा हिंसक चरमपंथ के खिलाफ उनकी जंग में उनके साथ हैं। परिषद ने अफगान सरकार का आह्वान किया कि वो अंतरराष्ट्रीय सहायता से तालिबान, अलकायदा, ISIS  से संबद्ध संगठनों और दूसरे आतंकी समूहों के खिलाफ अपनी जंग जारी रखे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!