इस्लामी कट्टरपंथियों ने की पत्थर मारकर अविवाहित जोड़े की हत्या

  • इस्लामी कट्टरपंथियों ने की पत्थर मारकर अविवाहित जोड़े की हत्या
You Are HereInternational
Thursday, May 18, 2017-6:23 PM

बमाको: माली के उत्तरपूर्वी इलाके में ‘इस्लामी कट्टरपंथियों’ ने खुलेआम पत्थर मार-मारकर एक अविवाहित जोड़े की हत्या कर दी। जिहादी समूहों को इस इलाके से बाहर खदेड़ने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है। 


जिहादियों ने मार्च 2012 मेें माली के मुख्य उत्तरी शहरों पर कब्जा कर लिया था। हालांकि 2013 में फ्रांसीसी सेना के नेतृत्व में चले अभियान में उन्हें बाहर खदेड़ दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी इस्लामिक समूह माली और विदेशी सैन्य बलों पर लगातार हमले करके अपनी उपस्थिति का आभास कराते रहते हैं। 


एक स्थानीय अधिकारी ने बताया,‘‘इस्लामी चरमपंथियों ने दो गढ्ढे बनाए और महिला तथा पुरूष को उसमें खड़ा कर दिया और उन्हें तब तक पत्थर मारे जब तक की उनकी मौत नहीं हो गई।’’अधिकारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि यह घटना मंगलवार को किडल क्षेत्र के करीब ताघलित इलाके में हुई। उसने बताया कि इस्लामी चरमपंथियों के सदस्यों ने भीड़ से भी इस जोडे को पत्थर मारने को कहा। उन्होंने बताया,‘‘चार लोग उन्हें तबतक पत्थर मारते रहे, जबतक कि उनकी मौत नहीं हो गई।’’एक अन्य स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इस्लामी चरमपंथियों ने अविवाहित जोड़े पर ‘इस्लामी कानून’ के उल्लंघन का आरोप लगाया जिसके तहत पत्थर मारकर सजा दी जाती है।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You