इस टॉयलेट में जाने के लिए 2-2 घंटे लाइन में लग रहे लोग, लगता है 1000 रुपए चार्ज !! (pics)

You Are HereAmerica
Sunday, November 20, 2016-3:20 PM

न्यूयॉर्कः दुनियाभर में शनिवार (19 नवंबर) को वर्ल्ड टॉयलेट डे मनाया गया था। लोगों ने इस दिन को खास तरीके से मनाने के लिए 18 कैरेट गोल्ड से बने टॉयलेट का इस्तेमाल करना चाहा। आलम यह रहा कि सोने से बने इस टॉयलेट के लिए लोगों को 2-2 घंटे तक लाइन में लगना पड़ा। दरअसल यह टॉयलेट न्यूयॉर्क के मैनहेटन में पॉपुलर Guggenheim म्यूजियम में स्थित है।

एक अनुमान के मुताबिक, इसे बनाने में करीब 1 मिलियन डॉलर से 1.7 मिलियन डॉलर (6.8- 11 करोड़ रुपए) का खर्च आया है। जिस रैस्टरूम में इसे रखा गया है वहां पहले चीनी मिट्टी की बनी टॉयलेट सीट रखी हुई थी। बाद में उस रैस्ट रूम में ही इस गोल्ड सीट को रखकर यूनिसैक्स टॉयलेट बना दिया गया। म्यूजियम में रखे इस गोल्ड टॉयलेट को आम लोगों के तैयार किया है।

म्यूजियम की टिकट लेकर अंदर जाने वाला कोई भी शख्स इसका इस्तेमाल कर सकता है। इसका यूज करने के लिए 15 डॉलर (लगभग 1000 रुपए) की एंट्री फीस लगती है, हालांकि इसके लिए लोगों को करीब 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। टॉयलेट के लिए अलग से एक सिक्योरिटी गार्ड तैनात किया गया है, इसके अलावा एक सफाई कर्मचारी भी हर समय मौजूद रहता है जो हर इस्तेमाल के बाद इसकी सफाई करता है
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You