अमरीका ने फिर किए PAK में ड्रोन अटैक, 26 मरे

  • अमरीका ने फिर किए PAK में ड्रोन अटैक, 26 मरे
You Are HereTop News
Tuesday, October 17, 2017-5:29 PM

पेशावरः अमरीका ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पाकिस्तान के कबायली इलाके में ड्रोन हमले किए।  जानकारी के मुताबिक, इन हमलों में 26 लोग मारे गए हैं। अमरीका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद पाकिस्तान में अमरीकी सेना का यह चौथा ड्रोन हमला है। अमरीका पाकिस्तान पर लगातार ये दबाव बना रहा है कि वो हक्कानी नैटवर्क के खिलाफ सख्त एक्शन ले। बता दें कि हक्कानी नैटवर्क अफगानिस्तान में नाटो सेना और इंडियन एंबैसी पर हमले के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

पाकिस्तान के टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, अमरीकी ड्रोंस ने सोमवार के बाद मंगलवार को भी पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर मौजूद कबायली इलाके में हमले किए। कुछ खास ठिकानों को निशाना बनाया गया और इनमें 26 लोग मारे गए। 10 लोग घायल हुए हैं।  यह इलाका हक्कानी नैटवर्क का गढ़ माना जाता है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक- ड्रोन से छह मिसाइल दागी गईं। 

 हमले के बाद  विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ऐसे वक्त जबकि हम अफगानिस्तान में अमन बहाली के लिए तालिबान और दूसरे संगठनों से बातचीत कर रहे हैं। अमरीका को ये हमले नहीं करने चाहिए। एक सवाल के जवाब में आसिफ ने कहा- अमरीका को चाहिए कि वो पाकिस्तान की भी इज्जत करे। दोनों देशों के रिश्ते बेहतर बनाने का एक ही तरीका है कि हम एक-दूसरे को सम्मान की नजर से देखें।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You