US जनरल ने कहा, प्रतिबंध फेल होने पर उत्तर कोरिया पर कर सकते हैं हमला

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Aug, 2017 10:31 PM

us general said us can strike ban on north korea

अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ जनरल जोसेफ डनफर्ड ने उत्तर कोरिया को चेताते हुए कहा

वॉशिंगटन: अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ जनरल जोसेफ डनफर्ड ने उत्तर कोरिया को चेताते हुए कहा कि अगर प्योंगयांग पर लगे वैश्विक प्रतिबंध उसके परमाणु कार्यक्रम को रोकने में असफल होते हैं तो अमेरिका की आकस्मिक योजना तैयार है।

अमेरिका सेना के एक प्रवक्ता के अनुसार जनरल जोसेफ डनफर्ड की दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सोमवार को हुई 50 मिनट की बैठक में अमेरिकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई। उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका तक मार करने वाली मिसाइल बनाने की खबरों के बाद दोनों देशों में काफी तल्खी आ गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को युद्ध की धमकी तक दे दी थी।

पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह गुआम द्वीप पर हमला करने की योजना बना चुका है। ट्रंप ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिका को धमकाना बंद नहीं करेगा तो उसपर ऐसा हमला होगा जिसे किसी ने नहीं देखा होगा।
उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ती बयानबाजी के बीच डनफर्ड दक्षिण कोरिया के सोल पहुंचे हैं।

इस महीने के अंत में दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास होना है। अमेरिकी सैन्य प्रवक्ता डेरन जेम्स ने कहा, 'डनफर्ड ने सहयोगियों के लिए अमेरिका की तैयारी के बारे में दक्षिण कोरिया को बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिका अपनी सैन्य ताकत के इस्तेमाल के लिए तैयार है।'

डनफर्ड जापान और चीन के नेताओं से भी मिलेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर कोरिया का मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम पूरी दुनिया के लिए खतरा है। इससे पहले डनफर्ड ने पत्रकारों को कहा था कि वह इस क्षेत्र में हालात का जायजा लेने आए हैं। उन्होंने कहा, 'हम युद्ध के बिना ही इस समस्या का समाधान चाहते हैं।' उधर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून ने भी अलग से बयान जारी कर समस्या का शांतिपूर्ण समाधान निकालने की बात कही थी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!