UN में वानी की प्रशंसा करने वाले शरीफ की अमरीकी सांसद ने की आलोचना

Edited By ,Updated: 29 Sep, 2016 01:19 PM

us lawmaker slams sharif for praising wani in his un address

एक प्रभावशाली अमरीकी सांसद ने एक ‘‘आतंकवादी’’ की प्रशंसा करने के लिए पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल करने...

वाशिंगटन:एक प्रभावशाली अमरीकी सांसद ने एक ‘‘आतंकवादी’’ की प्रशंसा करने के लिए पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल करने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आज निंदा की।  


कांग्रेस के सदस्य टेड पोए ने एक ट्वीट में कहा,‘‘मुझे यह देखकर निराशा हुई कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में उस आतंकवादी समूह की प्रशंसा की जो अपने मकसद को पूरा करने के लिए हिंसा का रास्ता अपनाता है।’’शरीफ ने 21 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी को एक ‘‘युवा नेता’’ बताया था। आतंकवाद, परमाणु अप्रसार एवं व्यापार के लिए सदन की विदेश मामलों की उप समिति के अध्यक्ष पोए ने पिछले सप्ताह प्रतिनिधि सभा में एक विधेयक पेश किया था जिसमें पाकिस्तान को आंतकवाद के प्रायोजक देश के तौर में सूचीबद्ध करने की बात की गई है। कांग्रेस के सदस्य डाना रोहराबाचर ने इस विधेयक को समर्थन दिया था। इसे आवश्यक कार्रवाई के लिए सदन की विदेश मामलों की समिति में भेज दिया गया है। इस विधेयक से उत्साहित भारतीय अमरीकियों ने व्हाइट हाऊस की वेबसाइट पर‘वी द पीपल’ ऑनलाइन याचिका शुरू की है जिसमें आेबामा प्रशासन से पाकिस्तान को आतंकवाद के प्रायोजक देश के रूप में सूचीबद्ध करने की मांंग की गई है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!