US राष्ट्रपति चुनाव : हिलेरी क्लिंटन को जोरदार झटका

  • US राष्ट्रपति चुनाव :  हिलेरी क्लिंटन को जोरदार झटका
You Are HereAmerica
Wednesday, November 02, 2016-1:36 PM


वाशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है उम्मीदवारों के बीच मुकाबला कांटे का होता जा रहा है। ताजा पोल में डोनाल्‍ड ट्रंप अब हिलेरी से महज एक प्‍वाइंट पीछे जहां पिछले पोल में हिलेरी क्लिंटन एक प्वाइंट से अपनी बढ़त बनाने में कामयाब रही थी वहीं ताजा पोल में डोनाल्ड ट्रंप आगे निकल गए हैं। 

अमरीका में 8 नवंबर को हो रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए कराए गए नए सर्वे में हिलेरी क्लिंटन को जोरदार झटका लगा है। डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से पिछड़ती दिख रही हैं। हालांकि उनके पिछड़ने का अंतर बेहद मामूली है।

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव से महज कुछ दिन पहले हुए इस सर्वे में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन पर एक फीसदी की बढ़त बनाई है।  एबीसी न्यूज-वाशिंगटन पोस्ट के सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप को 46 फीसदी लोगों का समर्थन मिला है वहीं डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी को 45 फीसदी लोगों ने समर्थन दिया है। माना जा रहा है कि निजी ईमेल सर्वर विवाद के चलते ही हिलेरी क्लिंटन की लोकप्रियता में गिरावट आई है। फिलहाल पूरे मामले की एफबीआई जांच कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You