ओबामा ने ट्रंप पर फिर साधा निशाना

  • ओबामा ने ट्रंप पर फिर साधा निशाना
You Are HereAmerica
Saturday, November 05, 2016-1:26 PM

 

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर उनकी विभाजनकारी राजनीति और बयानबाजी के लिए निशाना साधते हुए अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमरीकी मतदाताओं से 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ‘‘डर’’ के ऊपर ‘‘उम्मीद’’ का चुनाव करने का आग्रह किया।

ओबामा ने नार्थ कैरोलाइना के फायेत्तेविले शहर में कल अपने हजारों समर्थकों से कहा, ‘‘इस बात की जरूरत है कि आप मतदान करें, डर का चयन नहीं करें, उम्मीद का चयन करें. बाहर निकलें और मतदान करें। और अगर आप ऐसा करते हैं तो हम पूरी दुनिया को फिर से यह याद दिलाएंगे कि अमरीका इस पृथ्वी पर सबसे महान देश क्यों है।’’ अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर नार्थ कैरोलाइना को एक महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है। पिछले कुछ हफ्तों में व्हाइट हाउस की दौड़ तेज हो गई है।

फायेत्तेविले में 55 वर्षीय ओबामा ने कहा, ‘‘दांव को समझें’’ समर्थकों की वाहवाही के बीच ओबामा ने कहा, ‘‘वर्तमान में आप उस नीचतापूर्ण राजनीति को अस्वीकार कर सकते हैं जो हमें पीछे की ओर ले जाएगा।वर्तमान में आप एक ऐसे नेता का चुनाव कर सकते हैं जिसने अपने देश को आगे ले जाने की कोशिश करते  अपना पूरा जीवन लगा दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपके पास इतिहास को आकार देने का एक मौका है। इसे हाथ से जाने न दें।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You