अमरीका ने उत्तर कोरिया की ओर रवाना किया अपना दूसरा जंगी बेड़ा

  • अमरीका ने उत्तर कोरिया की ओर रवाना किया अपना दूसरा जंगी बेड़ा
You Are HereInternational
Friday, May 19, 2017-4:33 PM

वॉशिंगटन: उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अमरीका का दूसरा जंगीबेड़ा USS रोनाल्ड रीगन कोरियाई प्रायद्वीप की ओर बढ़ रहा है, जो USS कार्ल विंसन के साथ सैन्य अभ्यास करेगा। अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। हाल ही में उत्तर कोरिया की ओर से फिर से मिसाइल परीक्षण करने के बाद अमरीका का यह कदम सामने आया है।


यूएसएस रोनाल्ड रीगन के क्षेत्र में पहुंचने पर विमान सैन्याभ्साय करेगा, लेकिन इसका ध्यान मुख्य रूप से सुरक्षित लॉन्च पर होगा। अमरीकी नौसेना के मुताबिक, 1,092 फुट के रीगन में 4,539 क्रू मेंबर हैं और इसमें 60 विमान मौजूद हैं। रक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि जापान के योकोसुका में रिपेयर का काम और समुद्री ट्रायल के पूरा होने के बाद यूएसएस रोनाल्ड रीगन मंगलवार को कोरियाई प्रायद्वीप के लिए रवाना हो गया।


अमरीका की लाख कोशिशों के बावजूद उत्तर कोरिया अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को रोकने के लिए तैयार नहीं है । हाल ही में अमरीका और उत्तर कोरिया ने एक-दूसरे से अपनी-अपनी शर्त पर वार्ता शुरू करने की बात कही थी जिससे ये उम्मीद की जा रही थी कि कोरियाई प्रायद्वीप में संघर्ष टल गया है, लेकिन अब इसकी उम्मीद बहुत कम दिख रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You