उत्‍तर कोरिया की चेतावनी बेअसर, अमरीका  आफत बरसाने को तैयार !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Aug, 2017 11:01 AM

us south korea joint drills begin

उत्‍तर कोरिया की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए दक्षिण कोरिया व अमरीका ने सोमवार को वार्षिक संयुक्‍त सैन्‍याभ्‍यास शुरू कर जता दिया है कि...

सियोलः उत्‍तर कोरिया की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए दक्षिण कोरिया व अमरीका ने सोमवार को वार्षिक संयुक्‍त सैन्‍याभ्‍यास शुरू कर जता दिया है कि  उत्‍तर कोरिया ने अगर कोई गलत कदम उठाया तो अमरीका आफत बन कर बरस पड़ेगा। बता दें कि उत्‍तर कोरिया ने चेताया था कि इस अभ्‍यास से क्षेत्र में तनाव और बढ़ेगा।प्योंगयांग ने पिछले महीने दो अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया था जिसके टार्गेट में अमेरिका का ज्यादातर हिस्सा आता है।
PunjabKesari
इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी थी कि वाशिंगटन उत्तर कोरिया पर आफत की बरसात कर सकता है। इसके बाद प्योंगयांग ने चेताया कि वह अमरीकी क्षेत्र गुआम की ओर मिसाइलों की झड़ी लगा सकता है। किम जोंग उन ने धमकी दी थी कि वह इस योजना पर आगे बढ़ सकते हैं और यह वॉशिंगटन के अगले कदम निर्भर करेगा। 
PunjabKesari
उत्तर कोरिया के आधिकारिक रेदोंग सिनमन अखबार के संपादकीय में कहा गया कि संयुक्त सैन्य अभ्यास हमारे खिलाफ शत्रुता की बहुत ही मुखर अभिव्यक्ति है। हमें इस बात की गारंटी कोई नहीं दे सकता कि यह अभ्यास वास्तविक लड़ाई में नहीं बदलेगा। संयुक्त सैन्य अभ्यास आग में घी डालने के समान होगा और इससे प्रायद्वीप में हालात और बदतर होंगे। संयुक्‍त सैन्‍याभ्‍यास ‘उल्‍ची फ्रीडम गार्जियन’ में दस हजार से अधिक सैनिक शामिल हो रहे हैं।
PunjabKesari
इस अभ्‍यास के बारे में कहा गया है कि यह खुद के बचाव के लिए है लेकिन परमाणु हथियार से लैस प्‍योंगयांग इसे उत्‍तर कोरिया के खिलाफ हमले की तरह देख रहा है। प्‍योंगयाग द्वारा पिछले माह दो इंटरकांटिनेंटल बैलिस्‍टिक मिसाइलों के परीक्षण के बाद से प्रायद्वीप में तनाव के दौरान यह ड्रिल हो रहा है। दक्षिण कोरियाई मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि प्रायद्वीप में दो एयरक्राफ्ट करियर लाने की योजना को अमेरिका खत्‍म करने की सोच रहा था। यूएस पैसिफिक कमांड चीफ एडमिरल हैरी हैरिस रविवार को अभ्‍यास का मुआयना व उत्‍तर कोरियाई परमाणु व मिसाइल चेतावनियों पर विचार करने दक्षिण कोरिया गए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!