चुनावी दिनों में अमरीका पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा!

You Are HereAmerica
Saturday, November 05, 2016-10:56 AM

वॉशिंगटन:अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमरीकी खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमला होने की चेतावनी जारी की है। खुफिया अधिकारियों ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि आतंकी चुनाव से एक दिन पहले 7 नवंबर को न्यूयॉर्क, टेक्सास और वर्जीनिया में हमला कर सकते हैं।

सीबीएस की रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि किसी स्पष्ट लोकेशन को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। पर अमरीकी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने जॉइंट टेररेजम टास्क फोर्स को आतंकी हमले की आशंकाओं को लेकर अलर्ट किया है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खतरे से निपटने के लिए आतंकवादरोधी और आंतरिक सुरक्षा विभाग ने आपात तैयारियां शुरू कर दी हैं।श्वेतों-अश्वेतों के बीच हिंसा की आशंका को देखते हुए प्रांतीय पुलिस पहले ही मतदान केंद्रों पर तैनाती बढ़ा दी है।

व्हाइट हाऊस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ कल उत्तर कैरोलिना के इस शहर के लिए उड़ान भरते समय संवाददाताओं से कहा,‘‘अहम कार्यक्रमों के आसपास अमरीका को जो खतरे होते हैं, हम उन्हें लेकर सचेत हैं। कभी कभी ये खतरे छुट्टियों के दिन होते हैं, जैसे कि वर्ष के अंत की छुट्टियां या अन्य अवकाश।’’ उन्होंने कहा,‘‘कभी कभी खतरा राष्ट्रीय महत्ता के अहम कार्यक्रमों के आसपास होता है इसलिए हम चुनावी दिन जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम के आसपास बढ़े खतरे की आशंका को लेकर निश्चित ही सचेत हैं।’’ अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘हम इन खतरों को लेकर सचेत हैं, ऐसे में राष्ट्रपति का राष्ट्रीय सुरक्षा दल एवं निश्चित ही हमारा घरेलू सुरक्षा विभाग अमरीकी लोगों की रक्षा करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने अलकायदा के खतरों के बारे में रिपोर्ट देखी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You