अमरीका ने मार गिराया सीरियाई आर्मी का जेट विमान

  • अमरीका ने मार गिराया सीरियाई आर्मी का जेट विमान
You Are HereInternational
Monday, June 19, 2017-11:26 AM

मोसुलः सीरिया के दक्षिणी रक्का शहर में एक अमरीकी लड़ाकू विमान ने सीरियाई सेना के एक जेट विमान को मार गिराया है। वॉशिंगटन का कहना है कि यह जेट विमान अमरीका समर्थित सैन्य बलों पर बम गिरा रहा था। दूसरी ओर दमिश्क का दावा है कि मार गिराया गया विमान इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ मिशन पर जा रहा था।

सीरियाई स्टेट टेलीविजन पर जारी किए गए सीरियाई सेना के स्टेटमेंट में कहा गया है कि प्लेन क्रैश हो गया और पायलट गायब है। यह घटना रविवार की दोपहर रसाफाह गांव के पास हुई। सीरियाई आर्मी ने कहा कि इस तरह के हमले सेना के प्रयासों को कमजोर करने की कोशिश है। हमारी सेना ही अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ कारगर तरीके से लड़ रही है।

बयान में कहा गया है कि यह हमला उस वक्त हुआ है जब सीरियाई सेना अपने सहयोगियों के साथ इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल करने की ओर बढ़ रही है। हालांकि बाद में अमरीकी सेंट्रल कमांड ने भी बयान जारी किया और कहा कि सीरियाई प्लेन साझा सहयोगी सुरक्षा बलों की ओर से आत्मरक्षा में मार गिराया गया है।

बता दें कि इन सुरक्षा बलों को सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (SDF) के तौर पर जाना जाता है।  कमांडर ने अपने बयान में कहा है कि जेट विमान को मार गिराए जाने से पहले अपने रूसी समकक्षों से टेलीफोन के जरिए संपर्क करने की कोशिश की गई ताकि फायरिंग को रोका जा सके और स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You