Subscribe Now!

जापान में फटा ज्वालामुखी, अलर्ट जारी

  • जापान में फटा ज्वालामुखी, अलर्ट जारी
You Are HereInternational
Tuesday, January 23, 2018-2:45 PM

टोक्योः जापान में ज्वालामुखी फटने से 4 लोग घायल और एक नागरिक लापता  हो गया। अधिकारियों ने बताया कि जापान के स्की रिसॉर्ट के पास यह हादसा हुआ हुआ। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने आसपास के सभी नागरिकों से Mt. Kusatsu Shirane से दूर रहने का आग्रह किया है। जैसे ही ज्वामुखी गतिविध देखने को मिली, एजैंसी ने अलर्ट जारी कर दिया।

जापान सरकार के शीर्ष प्रवक्ता योशिहिदे सुगा के मुताबिक टोक्यो के उत्तर-पश्चिम के गुनमा में स्थित स्की रिसॉर्ट के रोपवे गोंडोला में चार लोग कांच के बिखरने से घायल हो गए। स्थानीय अग्निशमन विभाग के अधिकारी युजी शिनोहारा ने बताया कि  आमतौर पर ज्वालामुखी विस्फोट के कारण हिमस्खलन की स्थिति पैदा हो जाती है। एक अन्य स्थानीय अधिकारी ने जानकारी दी कि लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

जापानी मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) ने कहा, Kusatsu-Shirane- 2,160 मीटर (7,090 फीट) का ज्वालामुखी मंगलवार सुबह फट गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। गोंडोला रिसॉर्ट के ऊपर से लिए गए वीडियो फुटेज में काली चट्टाने नीचे गिरती दिख रही हैं, उसके पीछे काला धुआं निकलता दिख रहा है। इस बीच यह तो स्पष्ट नहीं है कि हिमस्खलन ज्वालामुखी गतिविधि के कारण हुआ था या नहीं, लेकिन ज्वालामुखी और हिमस्खलन की घटना लगभग एक समय पर हुई है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You