मिशेल पर नस्लीय टिप्पणी करने वाली मेयर का इस्तीफा

  • मिशेल पर नस्लीय टिप्पणी करने वाली मेयर का इस्तीफा
You Are HereAmerica
Wednesday, November 16, 2016-10:33 AM

वॉशिंगटन:अमरीका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा को 'लंगूर' कहने से बढ़े विवाद के बाद वेस्ट वर्जिनिया प्रांत के शहर क्ले की मेयर बेवर्ली व्हेलिंग ने इस्तीफा दे दिया है।अमरीकी मीडिया ने इस बात की पुष्टि की है।


दरअसल क्ले शहर की मेयर बेवर्ली की टिप्पणी के बाद विवाद शुरू हो गया था और बड़ी तादाद में लोगों ने एक ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर करके उनको पद से हटाने की मांग की थी। क्ले काउंटी में एक स्थानीय गैर लाभकारी संस्था चलाने वाली पामेला आर टेलर ने डोनॉल्ड ट्रंप की जीत के बाद फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा 'वाइट हाऊस में सुंदर,शालीन फर्स्ट लेडी को देखना सुखद होगा।मैं ऊंची एड़ी की सैंडल्स में एल लंगूर को देख देखकर थक चुकी हूं।'इस पोस्ट पर स्थानीय मेयर बेवर्ली वेलिंग ने लिखा 'पैम तुमने मेरा दिन बना दिया।' 


बता दें कि बेवर्ली का यह विवादित पोस्ट अमरीका और पूरी दुनिया में बड़ी तेजी से फैल गया। इसके बाद से बेवर्ली की काफी आलोचनाएं हो रहीं थी। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद पामेला का कहना था कि उनका इरादा नस्लीय टिप्पणी करने का नहीं था।'द वॉशिंगटन पोस्ट' और 'न्यू यॉर्क डेली न्यूज' अखबारों ने अपनी खबर में कहा कि पामेला को उनके पद से हटा दिया गया है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You