अमरीका में रंगभेद का सबसे खतरनाक मामला आया सामने, भयावह तस्वीरें वायरल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Oct, 2017 01:55 PM

when racist poured acid into a pool to get black people

अमरीका में काले और गोरे लोगों के बीच रंगभेद की जड़ें बहुत गहरी रही हैं...

वॉशिंगटनः अमरीका में काले और गोरे लोगों के बीच रंगभेद की जड़ें बहुत गहरी रही हैं। एक समय ऐसा था जब गोरे लोग काली चमड़ी वालों को जरा भी पसंद नहीं करते थे। हद तो ये कि महज रंग अलग होने के कारण ये मरने-मारने पर उतारू हो जाते थे। ऐसा ही एक खतरनाक वाक्या है, जिसे ये चित्र बयां करता है।
PunjabKesari
सन्‌ 1964 की यह वायरल तस्वीरें रंगभेद की सबसे भयावह तस्वीरों में से एक है। हुआ यूं था कि एक गोरे व्यक्ति की होटल में अमरीका में ही रहने वाले कुछ अश्वेत लोगों का समूह ठहरा। ये सामान्य ग्राहक की तरह होटल में उपलब्ध सुविधाओं का आनंद ले रहे थे।
PunjabKesari
दिनभर की गर्मी से परेशान ये लोग जब शाम को होटल के स्वीमिंग पूल में नहाने पहुंचे, तो जो हुआ, उसने अमरीका को शर्मसार कर दिया। होटल के मालिक ने अश्वेत लोगों को अपने स्वीमिंग पूल में नहाते देखा तो वह गुस्से से आगबबूला हो गया।   उसने आव देखा न ताव और एसिड की बोतल उठाकर पूल में उस जगह उड़ेल दी, जहां अश्वेत लोग नहा रहे थे।
PunjabKesari
एसिड ने पानी में घुलते ही अपना रंग दिखाया और अश्वेतों की त्वचा, आंख, नाक, कान आदि में दर्दनाक जलन उठी। कुछ की तो चमड़ी बुरी तरह झुलस गई। यह घटना दुनियाभर के अखबारों में छपी और अमरीका के घृणित रंगभेद का प्रतीक बन गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!