व्हाइट हाउस ने की ट्रंप के आतंक रोधी प्रयासों की तारीफ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Mar, 2018 02:06 PM

white house praised trump s anti terrorist efforts

व्हाइट हाउस का कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस को मात देने और दुनिया में आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि  पाकिस्तान की सुरक्षा सहायतारोक कर

वाशिंगटनः व्हाइट हाउस का कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस को मात देने और दुनिया में आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि  पाकिस्तान की सुरक्षा सहायतारोक कर ट्रंप ने यह अमरीकी सहयोगियों के समक्ष उदाहरण पेश किया है कि आप आतंकवाद का सहयोग करते हुए हमारे मित्र नहीं रह सकते हैं।

व्हाइट हाउस ने कल जारी एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने आईएसआईएस को हराने और दुनियाभर में आतंकवाद का मुकाबला करने के अपने वादे को पूरा करने में जबर्दस्त कामयाबी पाई है। व्हाइट हाउस ने कहा कि आतंकी समूह आई.एस.आई.एस. अपना लगभग पूरा खिलाफत खो चुका है जबकि आईएसआईएस सेमुक्त कराये गये क्षेत्र का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा  ट्रंप प्रशासन के तहत आजाद हुआ है। बयान में कहा गया है कि ट्रंप आई.एस.आई.एस. को तबाह करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और वैश्विक गठबंधन इन आतंकवादियों कोखोज-खोज कर मारेगा।  व्हाइट हाउस ने कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने अमरीका से विदेशी मदद प्राप्त करने वालों को यह संदेश दिया है कि अमरीका उनसे अपेक्षा करता है कि वे अतंकवाद का मुकाबला करने मेंउसका पूरी तरह साथ देंगे।

बयान के अनुसार,  सऊदी अरब के रियाद में राष्ट्रपति ट्रंप ने मुस्लिम बहुल 50 देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकातकर उन्हें  आतंकवाद और चरमपंथी विचारधारा का मुकाबला करने के लिए और अधिक प्रयास करने को कहा। रेखांकित करते हुए कि ट्रंप ने खतरों को अमरीका से दूर रखने के लिए ‘‘मजबूत और आवश्यक कदम उठाए हैं, व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने उत्तर कोरिया के खिलाफ अधिकतम अंतरराष्ट्रीय दबाव की नीति का पालन किया है जिसने  उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उनको उकसावे की कार्रवाई नहीं करने और  परमाणु नि:शस्त्रीकरण का वादा करने पर मजबूर कर दिया है।  
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!