इन वादों ने ट्रंप को पहुंचाया जीत की और, बीमारियां पड़ी हिलेरी पर भारी

  • इन वादों ने ट्रंप को पहुंचाया जीत की और, बीमारियां पड़ी हिलेरी पर भारी
You Are HereInternational
Wednesday, November 09, 2016-11:33 AM

वॉशिंगटन:अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे का मुद्दा हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है।हर किसी के मन में सवाल चल रहा हैं कि हिलेरी या ट्रंप कौन बनेंगी अमरीका का नया राष्ट्रपति।हालांकि अमरीकी मीडिया द्वारा किए गए सर्वे भी गलत साबित होते हुए नजर आ रहे है।अमरीकी मीडिया द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार हिलेरी की जीत पक्की बताई जा रही थी पर ट्रंप ने हिलेरी को पिछाड़ अमरीकी मीडिया को झूठा साबित कर दिया।हालांकि महिलाओं के खिलाफ भद्दे कमैंटस करने का मुद्दा भी ट्रंप की हार का कारण बन सकता था लेकिन फिर भी हिलेरी इसे अपने फेवर में कर पाने में नाकाम साबित होती लग रही हैं।


इन वादों से जीत रहे हैं ट्रंप
- ट्रंप ने अमरीकियों से वादा किया कि वे देश को पुराने अमरीका में बदलना चाहते हैं, इस नए सपने ने यूथ वोटर को उनके फेवर में कर दिया।

- अमरीका में नौकरियां वापिस लाने का वादा ।

 
- मुस्लिमों को छोड़कर भारतीय और गैर-अमरीकी लोग ट्रंप के फेवर में उतरे। 


- आतंकियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने के चलते ।


- यहूदी लॉबी ट्रंप के फेवर में थी।गन कल्चर के फेवर में थे,ऐसे में हथियार बनाने वाली इंडस्ट्रीज लॉबी ट्रंप के फेवर में थी।


हिलेरी की हार का कारण बने ये मुद्दे 
- हिलेरी की हार का कारण बना ट्रंप द्वारा उठाया गया उनकी बीमारियों का मुद्दा।उनकी सेहत के बारे में कई चीजें छुपाई जाती रही हैं। ट्रम्प ने इस मुद्दे को उठाया। 


-ओबामा राष्ट्रपति बने तो अमरीका में मंदी का असर देखने को मिला।वोटर्स को लगा कि हिलेरी के रूप में अगर फिर एक डैमोक्रेट को चुना गया तो इकोनॉमी में कोई सुधार नहीं होगा।


- अमरीका में कैम्पेनिंग में यहूदी लॉबी बड़ा किरदार निभाती है।यह हिलेरी के फेवर में नहीं थी।

 
- गन कल्चर विरोधी और लिबरल हैं। ऐसे में हथियारों को बनाने वाली इंटस्ट्रीज लॉबी उनके विरोध में थी। परदे के पीछे उनके खिलाफ काम कर रही थी।

 
- बतौर फॉरेन मिनिस्टर रहते निजी सर्वेर से लाखों सरकारी मेल भेजे जानें का मुद्दा ।  हालांकि वोटिंग से कुछ दिन पहले एफबीआई ने उन्हें क्लीनचिट दे दी थी लेकिन ये मुद्दा भी उनकी हार का कारण बन गया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You