शहबाज को पाक की सत्ता मिलना होगा भारत के लिए खतरनाक !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Jul, 2017 12:08 PM

will nawaz sharif  s brother shehbaz become the next pak pm

पनामा पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के बाद पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री को लेक कयास तेज हो गए हैं...

इस्लामाबादः पनामा पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के बाद पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री को लेक कयास तेज हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री पद की कमान सौंपी जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हालंकि शाहबाज पाकिस्तान की नैशनल असेंबली के सदस्य नहीं हैं जिसके चलते उन्हें पीएम बनने के लिए चुनाव लड़ना होगा।
PunjabKesari
रिपोर्ट्स में पीएमएल-एन के एक लीडर के हवाले से बताया जा रहा है कि शाहबाज के उप-चुनाव में पीएम चुने जाने तक 45 दिनों के लिए अंतरिम पीएम के रूप में डिफैंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ, स्पीकर अयाज सादिक, बिजनेसमैन शाहिद अब्बासी के नाम रेस में हैं। राजनितिक विशेषज्ञों के अनुसार शहबाज के पीएम बनने से भारत-पाकिस्तान के रिश्ते और खराब हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पाक आधारित जिहादी संगठनों द्वारा हथियारों और धन की कमी के बारे में शरीफ सरकार से शिकायतें थी।

संगठनों का मानना है कि नवाज के हस्तक्षेप के कारण ही फंडिंग में कटौती हुई हैं।  माना जा रहा है कि जिहादियों को पैर पसारने के लिए बड़े स्तर पर फिर से फंडिंग हो सकती है जिसका इस्तेमाल कश्मीर को अशांत करने के लिए किया जाएगा। नवाज इस समय पाकिस्तान के सबसे कद्दावर नेता हैं। उनका पाकिस्तान में सबसे अधिक असर रखने वाले पंजाब प्रांत सहित पूरे पाकिस्तान पर असर रहा है। नवाज को अयोग्य ठहराने के बाद न सिर्फ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एम) में बल्कि अन्य विपक्षी दलों में भी उनके कद के आसपास भी पहुंचने वाला कोई नेता नहीं है।

जाहिर तौर पर ऐसी स्थिति में पाकिस्तान की लोकतांत्रिक व्यवस्था अंधकारमय होगी और सेना खुद को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करने के मंसूबे में कामयाब होगी। ऐसी स्थिति में एक अस्थिर पाकिस्तान स्वाभाविक रूप से भारत की चिंता बढ़ाएगा। अब वर्तमान परिस्थिति भारत के लिए चुनौती भरी है। इस फैसले के बाद पाकिस्तान में लोकतांत्रिक नेतृत्वहीनता की स्थिति पैदा हो गया है। जाहिर तौर पर अब वहां के शासन-प्रशासन पर सेना का पूरी तरह से परोक्ष कब्जा हो जाएगा।

 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!