दुनिया भर के मेयरों ने जी20 नेताओं से पृथ्वी की रक्षा करने की अपील की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jun, 2017 12:57 PM

world mayors urge g20 leaders to save the planet

वॉशिंगटन, बर्लिन, तोक्यो, सिडनी सहित दुनिया भर के दर्जनों शहरों के मेयरों ने आज जी20 नेताओं को उनकी जलवायु परिवर्तन से निपटने की प्रतिबद्धता पर कायम रहने की...

पेरिस: वॉशिंगटन, बर्लिन, तोक्यो, सिडनी सहित दुनिया भर के दर्जनों शहरों के मेयरों ने आज जी20 नेताओं को उनकी जलवायु परिवर्तन से निपटने की प्रतिबद्धता पर कायम रहने की अपील की।


दुनियाभर में मीडिया संगठनों और ऑन्लाइन पोस्ट पर जारी किए एक साझा बयान में, विश्व के महान शहरों के सी40 मेयरों ने जी20 नेताआे से कहा कि हम जिन करोड़ों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं उनकी आेर से....आपसे जलवायु परिवर्तन से निपटने की आपकी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की अपील करते हैं। बयान में कहा गया कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पेरिस जलवायु समझौते से अलग होने के फैसले के बाद, आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के 19 नेताओं की हमारे ग्रह के भविष्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दृढ़संकल्प और महत्वपूर्ण हो जाता है। अगले महीने 7 और 8 जुलाई को समूह के नेता जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में जुटेंगे।

बयान पर हस्ताक्षर करने वाले देशों में कराची, मॉन्ट्रियल रियो डी जनेरियो, मेलबर्न, शिकागो, वारसॉ, सोल और वैंकूवर शामिल हैं।  पेरिस के मेयर एने हिदाल्गो के नेतृत्व में मेयरों ने साझा तौर पर कहा कि वे अमरीका के 300 मेयर द्वारा दिखाए साहस से प्रेरित हैं, जो ट्रंप के निर्णय के (पेरिस समझौते से पीछे हटने के फैसले के)बावजूद भी पेरिस समझौते को कायम रखने को प्रतिबद्ध हैं। बयान में जोर दिया गया हम सभी को पृथ्वी की रक्षा के लिए एकसाथ मिलकर काम करना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!