6 साल के बाद बिस्तर से उठा दुनिया का सबसे मोटा आदमी, देखें तस्वीरें

You Are HereInternational News
Friday, November 18, 2016-5:47 PM

मेक्सिकोः दुनिया के सबसे मोटे शख्स 32 साल के जुआन पेड्रो फ्रेंको का वजन 500 किलो है। पिछले 6 साल से अपने वजन के कारण बिस्तर पर पड़े जुअान काे कई तरह के उपकरणों की मदद से अाखिरकार बिस्तर से उठाया गया। अब वजन घटाने के लिए उनका मेडिकल इलाज शुरू किया गया है, जिसके लिए मंगलवार रात उन्हें एक विशेष गाड़ी से मेक्सिको के केंद्रीय हिस्से में स्थित क्लिनिक ले जाया गया। 

मेरी जिंदगी की नई शुरुआत
जानकारी के मुताबिक, जुआन क कहना है कि यह उनकी जिंदगी की एक नई शुरुआत है। वजन घटाने का जो मौका मुझे मिल रहा है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और भविष्य को लेकर मेरी काफी उम्मीदें हैं। वह जानते थे कि अपनी मौजूदा स्थिति और इतने ज्यादा वजन के कारण उनके मरने का खतरा काफी ज्यादा था। उन्होंने बताया कि 15 साल की उम्र में मेरा वजन 200 किलो हो गया था। इसके बाद मेरा वजन बढ़ता रहा और मेरे काबू में नहीं रहा। मैं काफी साधारण परिवार से हूं और मुझे पता नहीं था कि इस तरह के मोटापे को रोकने के लिए क्या किया जाए।

ठीक हाेने में लगेंगे करीब 6 महीने
8,000 से ज्यादा मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर जोस ऐंटिनो और उनकी टीम सामाजिक कल्याण कार्यक्रम के तहत डॉक्टर ऐंटिनो जुआन का इलाज करेंगे। पेड्रो को अस्पताल लाए जाने से पहले भी डॉक्टर ऐंटिनो उनसे मिलने गए थे। पेड्रो को मोटापे के अलावा इससे जुड़ी कई और दिक्कतें भी हैं। उन्हें टाइप 2 डायबीटीज़, हाइपरटेंशन, खून में ग्लूकोज की उच्च मात्रा और कुछ और मेडिकल तकलीफें हैं। जुआन के इलाज में तकरीबन 6 महीने का समय लगेगा। इस दौरान ना केवल उनका वजन कम किया जाएगा, बल्कि उनकी बाकी बीमारियों का भी इलाज किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You