Subscribe Now!

शी ने ट्रंप से फोन पर की बात, कहा-कोरिया मुद्दे पर एकता महत्वपूर्ण

  • शी ने ट्रंप से फोन पर की बात, कहा-कोरिया मुद्दे पर एकता महत्वपूर्ण
You Are HereInternational
Wednesday, January 17, 2018-12:19 PM

बीजिंगः चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की और कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने के लिए प्रयास जारी रखने की बात कही। उन्होंने ट्रंप से कहा है कि इस मुद्दे पर एकता अत्यंत महत्वपूर्ण है। चीन के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। चीन के सरकारी रिपोर्ट के अनुसार जिनपिंग ने ट्रंप से फोन पर  कोरियाई प्रायद्वीप की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा  कि वैंकूवर बैठक उत्तर कोरिया के परमाणु मसले को हल करने में अमरीका के प्रभावी भूमिका निभाने की इच्छा को दर्शाता है। इससे चीन और रूस की भूमिका कमजोर होगी। यह बैठक ऐसे समय में भी हो रही है, जब उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन और अमरीकी राष्‍ट्रपति ट्रंप के बीच जुबानी जंग का सिलसिला जारी है।

दोनों कई मौकों पर एक दूसरे पर कटाक्ष कर चुके हैं और हमले की धमकी दे चुके हैं। पिछले साल लगातार परमाणु परीक्षण कर उत्‍तर कोरिया ने कई देशों के लिए खतरा पैदा कर दिया है। उत्तर कोरिया की महत्वाकांक्षी मिसाइल और परमाणु कार्यक्रमों को रोकने और उस पर राजनयिक और वित्तीय दबाव बढ़ाने के लिए 20 देशों के वरिष्ठ अधिकारी आज कनाडा के वैंकूवर में एक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You