गरीबी से जूझ रहा ये देश, राष्ट्रपति ने साली के जन्मदिन पर उड़ाए 40 लाख !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jul, 2017 12:23 PM

zimbabwes president mugabe gives sister in law  60 000 birthday gift

गरीबी से जूझ रहे जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे ने अपनी साली जूनियर गम्बोचुमा के जन्मदिन पर 60 हजार डॉलर (करीब 40 लाख रुपए) उडा दिए...

हरारेः गरीबी से जूझ रहे जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे ने अपनी साली जूनियर गम्बोचुमा के जन्मदिन पर 60 हजार डॉलर (करीब 40 लाख रुपए) उडा दिए। उन्होंने यह फिजूलखर्ची ऐसे समय की जब उनका देश नकदी की भारी किल्लत से जूझ रहा है।
PunjabKesari
स्थानीय मीडिया के अनुसार, 93 वर्षीय मुगाबे और उनकी पत्नी ग्रेस ने गम्बोचुमा को उपहार के रूप में यह धनराशि दी  जबकि उनके बच्चों ने भी जन्मदिन पर उन्हें 10 हजार डॉलर (करीब साढ़े 6 लाख रुपए) दिए। गम्बोचुमा को यह उपहार देश के प्रथम परिवार के बच्चों की परवरिश में अहम भूमिका के लिए दिया गया।

पूर्वोत्तर हरारे के शामवा में मुगाबे के फार्महाउस में रविवार को ग्रेस का 52वां और उनकी ब़़डी बहन गम्बोचुमा का 60वां जन्मदिन मनाया गया। गौरतलब है कि पिछले एक दशक से जिम्बाब्वे की अर्थव्यवस्था बहुत खराब है। कई बैंकों को नकदी की किल्लत से जूझना पड रहा है। इसलिए लोगों को एटीएम से एक दिन में 20 डॉलर से अधिक की निकासी की इजाजत नहीं है। इसके लिए भी उन्हें घंटों लाइन में लगना पडता है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!