चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल: पहले से तय थी टीम इंडिया की हार!

You Are HereJalandhar
Tuesday, June 20, 2017-4:53 PM

जालंधर: जहां रविवार को खेले गए आई.सी.सी. चैम्पियंस के फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों मिली 180 रनों की करारी हार के साथ खिताब गंवाने से भारतीय प्रशंसक खासा निराश हैं वहीं एक हैरान करने वाला तथ्य सामने आया है जिससे लगता है कि टूर्नामैंट में पहले से ही तय था कि कौन-सी टीम फाइनल में पहुंचेगी व खिताब अपने नाम करेगी और साथ ही फाइनल में टीम इंडिया का हारना भी तय था।
PunjabKesari
कल हमने एक खबर लगाई थी  जिसमें तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपए का सट्टा इस मैच पर लगा था और भारत की हार पर बुकियों को फायदा पहुंचता। भारत की जीत पर 100 रुपए के बदले 147 रुपए का भाव था जबकि पाकिस्तान की जीत पर 100 के बदले 300 रुपए का भाव चल रहा था।  आज एक ऐसा तथ्य सामने आया है जिससे क्रिकेट प्रेमियों का इस खेल से मोहभंग हो जाएगा। यह किसी डी.के. नाम का व्हाट्सएप है जिसमें यह सिद्ध होता है कि मैच से पहले ही तय था कौन टॉस जीत रहा है, कौन-सी टीम बल्लेबाजी करेगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए कितना स्कोर बनाएगी। जडेजा सबसे ज्यादा रन लुटाएगा और  पांड्या टीम के शीर्ष स्कोरर रहते हुए रन आऊट होंगे।  हालांकि यह पता नहीं लग सका है कि यह डी.के. कौन है, कहां का रहने वाला है और यह वायरल व्हाट्सएप सही है या गलत है लेकिन इसमें पाए गए मैसेज टाइम से पता चलता है कि यह व्यक्ति किसी से 1:45 से 1:48 तक बात कर रहा था जबकि टॉस का समय 2:30 था।

PunjabKesari

इस वायरल व्हाट्सएप से कई सवाल उठ रहे हैं कि इस व्यक्ति को कैसे पता चला कि टीम इंडिया टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करेगी और पाकिस्तान 335-340 के आसपास का स्कोर बनाएगा क्योकि पाकिस्तान ने ठीक इसी तरह 4 विकेट के नुक्सान पर 338 रन बनाए। टैस्ट में नंबर एक स्पिन गेंदबाज रवीन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा रन दिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरा भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ठीक वैसे ही शून्य पर आऊट हुआ जैसा व्हाट्सएप में दिया गया था। उसके बाद भारत 158 रनों पर सिमट गया जबकि वायरल व्हाट्सएप में बताया गया है कि भारतीय टीम 160 रन के आसपास ऑलआऊट हो जाएगी और पांड्या धमाकेधार पारी खेलते हुए टीम के शीर्ष स्कोरर बनेंगे और पांड्या ने 76 रनों की पारी खेली थी।इस घटना से खेल प्रेमियों को बहुत ठेस पहुंची होगी जो भारत को चैम्पियन बनता देखना चाह रहे होंगे। लगता है एक बार फिर से क्रिकेट की दुनिया में फिक्सिंग का साया छा रहा है जिससे खेल प्रेमियों की भावनाओं से खिलवाड़ होगा।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You