श्रीनगर में 79.17, शोपियां में 96 प्रतिशत आधार नामांकन

  • श्रीनगर में 79.17, शोपियां में 96 प्रतिशत आधार नामांकन
You Are HereJammu Kashmir
Sunday, August 13, 2017-4:35 PM

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में अभी तक सिर्फ 79.17 प्रतिशत लोगों को आधार के तहत नामांकित किया गया है जबकि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सबसे अधिक 96 प्रतिशत लोगों को इसमें शामिल किया गया है। अधिकारियों ने आज बताया कि 10 अगस्त 2017 तक श्रीनगर जिले में 79.17 प्रतिशत, गादरबल जिले में 82.74 प्रतिशत तथा मध्य कश्मीर के बडग़ाम जिले में 94 प्रतिशत आधार नामांकन हुआ है। 

 

उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में 86.38 प्रतिशत, कुपवाड़ा जिले में 85.19 प्रतिशत तथा बांदीपोरा जिले में 90.76 प्रतिशत लोगों को आधार के लिए नामांकित किया गया है। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में 78 प्रतिशत, पुलवामा जिले में 88 प्रतिशत, कुलगाम जिले में 95 प्रतिशत लोगों को आधार में नामांकित किया गया है। कश्मीर के संभागीय आयुक्त (डी.सी.) बशीर अहमद ने सभी उपायुक्तों (डी.सी.एस.) को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बचे हुए लोगों का नामांकरण करने तथा जारी की गई तारीख तक किसी भी व्यक्ति को नहीं छोडऩे का निर्देश दिया है। 

 

उन्होंने संबंधित जिलों में नामांकन की प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा करने तथा डीसी दफ्तर में रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। उन्होंने आधार कार्ड बनाने वाली एजैंसी कमटेक तथा चिनार को और अधिक मशीनों को लगाने तथा आवश्यकता के अनुसार हर जिले में ऑपरेटरों को रखने का निर्देश दिया है ताकि आधार नामांकन प्रक्रिया निर्धारित समय सीमा में पूरी की जा सके। श्री अहमद ने कश्मीर के अपर कमिश्नर को साप्ताहिक आधार पर आधार नामांकन प्रक्रिया की प्रगति की समीक्षा करने का निर्देश दिया है ताकि आधार नामांकन निर्धारित समय सीमा के तहत की जा सके। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You