कांटै्रक्चुअल लैक्चरार ने किया आत्मदाह का प्रयास

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Aug, 2017 04:40 PM

contractual lecturer try to commit suicide

प्रदर्शनी मैदान में मंगलवार को मांग पूरी न किए जाने पर हताश एक कांट्रैक्टचुअल लैक्चरार ने आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने त्वरित कदम उठाते हुए उसे रोक लिया। नियमित करने की मांग को लेकर कांटै्रक्चुअल लैक्चरार पिछले 190 दिनों से प्रदर्शनी मैदान...

श्रीनगर : प्रदर्शनी मैदान में मंगलवार को मांग पूरी न किए जाने पर हताश एक कांट्रैक्टचुअल लैक्चरार ने आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने त्वरित कदम उठाते हुए उसे रोक लिया। नियमित करने की मांग को लेकर कांटै्रक्चुअल लैक्चरार पिछले 190 दिनों से प्रदर्शनी मैदान में अनशन पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार उनकी मांग पर गौर नहीं कर रही है जिसके चलते आज कांटै्रक्चुअल लैक्चरारों ने पहले प्रैस क्लब से शहर की तरफ रैली निकालने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। आगे न जाने देने पर कांटै्रक्चुअल लैक्चरार वहीं सड़क के बीच धरने पर बैठ गए। इसी बीच एक कांटै्रक्चुअल लैक्चरार नरेंद्र भारद्वाज ने अचानक अपने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन वहां पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने उसे फौरन अपनी गिरफ्त में ले लिया। कांटै्रक्चुअल लैक्चरार के आत्मदाह करने के प्रयास का समाचार आग की तरह पूरे शहर में फैल गया, जिसे सुन कर लोग सन्न रह गए। 

 

कांटै्रक्चुअल लैक्चरार एसोसिएशन के प्रधान अरुण बाली ने रोष जताते हुए कहा कि सरकार के कई मंत्रियों ने उन्हें आश्वासन पर आश्वासन देकर बार-बार मूर्ख बनाया। कांटै्रक्चुअल लैक्चरारों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। अनुबंधित लैक्चरार सरकार से हताश और निराश हो चुके हैं। यही कारण है कि एक कांटै्रक्चुअल लैक्चरार ने आत्मदाह करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि अब लैक्चरार इतने निराश हो चुके हैं कि अगर सरकार ने शीघ्र उनकी मांग पर सुनवाई नहीं की तो अन्य लैक्चरार भी आत्मदाह कर सकते हैं। एसोसिएशन के वरिष्ठ उप-प्रधान जबीर हुसैन ने सरकार को अंतिम चेतावनी देते हुए कहा कि अब भी सरकार नहीं जागी तो इसका अंजाम भयानक होगा। 

 

दूसरी तरफ रंजन बाला, कंचन बाला, बलविन्द्र कौर, नीलम शर्मा, किरण बाला, शिल्पा रैना, अंजू बाला, सुनीता कौल, रिचा मैनी, अरुण बख्शी, राकेश खजूरिया, इशान मैनी, मोहम्मद इकबाल, नरिंद्र भारद्वाज, जीवन कुमार, सोहन लाल खजूरिया, नवीन शर्मा, शिराज चौधरी और अजरार अहमद भूख हड़ताल पर बैठे हैं। हड़ताल शुरू होने से लेकर अब तक अनशन पर बैठने वाले कांटै्रक्चुअल लैक्चरारों की यह सबसे बड़ी संख्या है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!